Share:
डीएवीवी की शिकायत पर साइबर सेल ने गिररफ्तार किए 2 आरोपी
डीएवीवी की शिकायत पर साइबर सेल ने गिररफ्तार किए 2 आरोपी

डीएवीवी के लाइफ लॉन्ग लर्निंग विभाग से 22,000 रुपये का भुगतान प्राप्त करने में समय की देरी के कारण, दो युवकों ने बदला लेने का फैसला किया और विभाग के एचडीडी, संकायों और छात्रों को ट्रोल करने के लिए विभाग का एक फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाया। जंहा मामले का खुलासा होने के बाद राज्य साइबर सेल पुलिस ने गुरुवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी (साइबर सेल) जितेंद्र सिंह के अनुसार, विभाग की  एचओडी, डॉ. भारती जोशी ने दो इंस्टाग्राम पेजों के खिलाफ शिकायत की, जिनका नाम DAVVMEMES और DOLLL CONFESSION था।  उन्होंने आरोप लगाया कि इन दोनों पृष्ठों के संचालक विभाग और उससे संबंधित लोगों को ट्रोल कर रहे हैं। पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 43, 66 और 66C के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि संगम नगरी के गौरव यादव और मयूर नगर के अभिषेक पेज का संचालन कर रहे थे। पुलिस पूछताछ में, आरोपियों ने कहा कि उन्होंने 2019 में विभाग के लिए पर्चे और ब्रोशर डिजाइन करने का काम किया था।

विभाग को इस काम के लिए उन्हें 22,000 रुपये देने थे, लेकिन विभाग ने कथित रूप से भुगतान नहीं किया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे भुगतान में देरी से परेशान थे और इस वजह से उन्होंने विभाग के अधिकारियों और छात्रों का डेटा एकत्र किया और बदला लेने के लिए उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। पुलिस ने कहा कि युवक अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से छात्र और शिक्षकों की तस्वीरें खींचते थे। फिर वे इन चित्रों पर MEMES बनाते हैं और उन्हें दो इंस्टाग्राम पेजों पर पोस्ट करते हैं। विभाग के लोगों ने पृष्ठों के व्यवस्थापक से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन जब उन्हें उचित प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने युवकों के पास से एक मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड बरामद किए हैं।

फ्रेंच चर्च में हुए हमले में तीन लोगों की गई जान, मेयर ने दिया 'आतंकवाद' का नाम

शैक्षिक संस्थान धोखाधड़ी: आईटी विभाग ने कोयंबटूर, चेन्नई में खोजों का किया संचालन

शादी का झांसा देकर ठगने वाली 'लूटेरी दुल्हन' गिरफ्तार, बना रही थी नया शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -