दुष्कर्मियों को 6 माह में फांसी हो - स्वाति मालीवाल
दुष्कर्मियों को 6 माह में फांसी हो - स्वाति मालीवाल
Share:

नई दिल्ली : इन दिनों पूरे देश में महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाएं ज्यादा ही बढ़ गई है. खासकर छोटी नाबालिग लड़कियां बड़ों की हवस की शिकार बन रही है. लेकिन विलम्बित फैसलों के कारण कानून का असर दिखाई नहीं दे रहा है, इसे देखते हुए दिल्ली महिला आयोग (डी.सी.डब्ल्यू.) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दुष्कर्म के दोषियों को छह माह में फांसी देने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली महिला आयोग (डी.सी.डब्ल्यू.) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने 16 दिसम्बर को निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषियों को सजा देने में हुई देरी पर अफसोस जताया. स्मरण रहे कि पैरा-मेडिकल छात्रा निर्भया के साथ 16 दिसम्बर, 2012 की रात को दक्षिण दिल्ली में एक चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म किया गया था.

बता दें कि दिल्ली महिला आयोग (डी.सी.डब्ल्यू.) की अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से ऐसा कानून लाने को कहा है, जिससे सुनिश्चित हो कि नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के दोषियों को 6 महीने के अंदर मौत की सजा हो जाएगी. मालीवाल ने दावा किया कि लंबी चलने वाली कानूनी प्रक्रिया से अपराधियों को ऐसा लगने लगता है कि वे ऐसे बर्बर अपराधों के बाद सजा से बच जाएंगे. आमजन भी ऐसे अपराधों के लिए त्वरित न्याय की अपेक्षा करते हैं.

यह भी देखें

छात्रों की मामूली झड़प ने लिया भयानक रूप

शराब माफियाओ ने वोलेंटियर महिला के कपडे फाड़े, स्वाति मालिवालम ने मारा था छापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -