बैली फैट कम करता है खीरे का रस
बैली फैट कम करता है खीरे का रस
Share:

आजकल अधिकतर लोग अपने निकले हुए पेट की समस्या से बेहद परेशान रहते है. अपने पेट को कम करने के लिए बहुत सारे प्रयास करते है पर कामयाब नहीं हो पाते. आज हम आपको बैली फेट को कम करने का एक ऐसा आसान और फायदेमंद उपाय बताने जा रहे है जिससे बहुत जल्द ही आपका निकला हुआ पेट अंदर हो जायेगा. पेट को कम करने के लिए खीरे के रस का सेवन बहुत कारगर उपाय होता है. खीरे का रस हमारे पेट को साफ करने का काम करता है जिससे पेट बाहर नहीं नकलता है. खीरे में पानी की 96% मात्रा पायी जाती है इसके अलावा इसमें कई न्यूट्रिएंट्स होते हैं जो आपको स्वस्थ्य रखते है. 

1-अगर आप ब्यूटीफुल और ग्लोइंग स्किन पाना चाहते है तो रोज खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर पिए. ऐसा करने से आपकी स्किन अच्छी रहेगी. इसके साथ ही इसमें पाया जाने वाला विटामिन A होता है जो आपकी आखों के लिए फायदेमंद है. 

2-खीरे में भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है जो आपकी हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करता है. साथ ही इसमें पाया जाने वाला फाइबर् आपके डाइजेशन को बेहतर बनाता है.जिससे कब्ज की शिकायत नहीं होती.

3-शुगर पेशेंट्स के लिए भी खीरे का रस बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना खीरे का रस पीने से बॉडी में इंसुलिन का लेवल कंट्रोल में रहता है जो डायबिटीज से बचने में मदद करता है.

पीलिया की बीमारी में रोज़ करे अंकुरित चनो का सेवन

कैंसर जैसी बीमारियों से बचाता है आलू का जूस

फायदे की जगह नुकसान भी पहुंचा सकती है हल्दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -