पेंशन के लिए रोते बुजुर्ग की तस्वीर हुई वायरल
पेंशन के लिए रोते बुजुर्ग की तस्वीर हुई वायरल
Share:

सिडनी। पिछले हफ्ते ग्रीस के थेसालोनिकी शहर में एक बुजुर्ग को बैंक के बाहर रोते हुए देखा गया इस घटना की तस्वीर वहां उपस्थित किसी व्यक्ति ने सोशल मिडिया पर डाल दी. जो देखते ही देखते वाइरल गई. इस फोटो के अनुसार बैंक के बाहर 70 साल के  बुजुर्ग फफक कर रो रहे थे मामले के अनुसार 4 बैंकों ने उनकी पत्नी की करीब 120 यूरो(8000 रुपये) की पेंशन जारी करने से मना कर दिया था.

ये तस्वीर सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलिया की वित्तीय कंपनी गैप के सीईओ जेम्स कोफोज यॉर्गोस की मदद के लिए आगे आए है. जेम्स खुद भी मूल रूप से थेसालोनिकी के ही हैं. उन्हें ये बुजुर्ग जाना पहचाना सा लगा. इसके बाद उन्होंने ग्रीस में रह रही मां से इस बारे में बात की. जिस पर माँ ने बताया कि तस्वीर में जो शख्स रो रहा है वो उनके पिता के दोस्त है इसके बाद जेम्स ने मां से यॉर्गोस को ढूंढने को कहा. ताकि उनको पैसे की मदद दी जा सके. फेसबुक पर भी यॉर्गोस को ढूंढने की अपील की गई.

जेम्स कोफोज यॉर्गोस ने अपनी एक पोस्ट में लिखा कि,‘मैं एक मेहनतकश ग्रीक नागरिक को तड़पता नहीं देख सकता. और वे उन्हें सालभर या उससे ज्यादा भी पेंशन देेंगे. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें हर हफ्ते 170 यूरो पेंशन मिलती है, तो हम उन्हें 250 यूरो देंगे. इस घटना के बाद जेम्स ने एक फंडिंग ट्रस्ट की शुरुआत भी की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -