गेल का कैच छोड़ना पड़ा भारी : गंभीर

Apr 12 2015 08:15 PM
गेल का कैच छोड़ना पड़ा भारी : गंभीर
style="text-align: justify;">इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने शनिवार को हुए आईपीएल- के पांचवें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के क्रिस गेल का कैच साथी खिलाड़ी मोर्ने मोर्कल द्वारा दो-दो बार छोड़ने पर अफसोस व्यक्त किया। नाइट राइडर्स 177 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने के बावजूद तीन विकेट से हार गए, जिसमें गेल ने 56 गेंदों में 96 रनों की आतिशी पारी खेली। मैच के बाद गंभीर ने कहा, "अगर आप गेल जैसे बल्लेबाज का कैच कई बार छोड़ेंगे तो आपको उसका भारी खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा।"

मोर्कल ने गेल का कैच पहली बार तब छोड़ा जब वह 33 रन के निजी योग पर खेल रहे थे और दूसरी बार 64 रन के निजी योग पर खेल गेल का कैच मोर्कल ने फिर से छोड़ दिया। गंभीर ने कहा, "वह (गेल) कई अवसरों पर भाग्यशाली रहे। कई बार वह गलत शॉट लगा बैठे, लेकिन उनका कैच किसी के पास नहीं गया।"

गंभीर ने हालांकि अपने गेंदबाजों का बचाव करते हुए कहा, "गेंदबाजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ किया, हम उसके बावजूद हारे।" गंभीर ने नाइट राइडर्स के लिए सर्वाधिक 58 रनों की पारी खेली, हालांकि उन्होंने कहा कि निजी उपलब्धियों की बजाय उनके लिए टीम की सफलता कहीं अधिक मायने रखती है। गंभीर ने कहा, "इससे फर्क नहीं पड़ता कि मैंने कितने रन बनाए या टीम ने कुल कितने रन बनाए। अंत में मैच से टीम को मिले अंक ही मायने रखते हैं।"