इस शख्स को हो गयी है 'पा' वाली बीमारी, जिससे दिखने लगा अजीब
इस शख्स को हो गयी है 'पा' वाली बीमारी, जिससे दिखने लगा अजीब
Share:

बॉलीवुड की फिल्म 'पा' तो आपने देखी होगी। जिसमे अमिताभ बच्चन आपको एक अलग ही रूप में दिखाई दिए थे। उसमे उन्हें एक बीमारी हो जाती है जो बहुत ही अजीब होती है। अब आपको बता दे कि वो बीमारी अब असल में एक बच्चे को हो गयी है जो उस फिल्म के पा जैसा ही दिखने लगा है।

ये है यूपी के इलाहाबाद का रहने वाला ऐसा शख्स जिसकी उम्र 21 साल है लेकिन दिखता अभी भी बच्चा ही है। डॉक्टर्स इस बीमारी को प्रोजेरिया नाम की बीमारी कहते हैं जो करीब 80 लाख लोगों में एक को होती है। इसका नाम है रुपेश जो इसी बीमारी से ग्रसित है।

इस बीमारी को लेकर इनके पिता कहते हैं कि रुपेश का जन्म नॉर्मल ही हुआ था लेकिन जब वो छोटा था तो उसे कुछ ना कुछ होता ही रहता था। जैसे कभी सिर दर्द, कभी पैर दर्द जैसे शिकायत करता रहता था और इसे आम बीमारी समझ कर उसे दवाई दे दी जाती थी जिससे उसका दर्द कम होजाता था। लेकिन बाद में जैसे जैसे वो बढ़ने लगा वैसे ही उसके शरीर में अजीब से बदलाव देखने को मिले जो एक आम इंसान के रूप में नहीं थे।

सिर सामान्य से बड़ा होता गया और पूरा शरीर सूखता गया। इसी अजीब बीमारी के चलते उनके गांव में सर्कस वाले भी आये थे जो रुपेश को अपने साथ लेजाने वाले थे और उन्हें एक अजीब नमूने की तरह ही पेश करते।

लेकिन उनके पिता ने इस बाद से साफ़ इनकार कर दिया। इस बीमारी के कारण वो ऐसा हो गया है कि कोई भी काम वो खुद नहीं कर पता हर काम के लिए उसे किसी ना किसी की ज़रूरत पड़ती ही है।

इस जनजाति में लडकियां बनाती है कई लड़को से सम्बन्ध, पिता सजाते है लव हट

इस दो साल की बच्ची को है अजीब बीमारी, शरीर बनता जा रहा है छिपकली की तरह

19 साल बाद पत्नी की सच्चाई आई सामने, पति रह गया दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -