इस वजह से युवी और रैना को टीम में नहीं मिली जगह
इस वजह से युवी और रैना को टीम में नहीं मिली जगह
Share:

नई दिल्ली - पंजाब के युवराज सिंह और उत्तर प्रदेश के सुरेश रैना को श्रीलंका दौरे के सिमित ओवरों की सीरीज के लिए सिलेक्शन नहीं हुआ था इसके कारण का खुलासा हो गया है कि किस कारण इन दोनों को टीम में नहीं चुना गया है. भारतीय टीम को कई सारे शारीरिक परीक्षायें उत्तीर्ण करनी होती है इस परीक्षाओ में सबसे कठिन है यो -यो दमखम परीक्षण.

यो -यो परीक्षण एक बीप परीक्षण ,पहले भारतीय टीम साधारण टेस्ट से गुजरती थी लेकिन जैसे जैसे क्रिकेट आगे आया इसके परीक्षण भी उतने ही टफ होते गए, यही कारण है कि भारतीय टीम इस समय सबसे फिट टीम है .कारण यो -यो परीक्षण . भारतीय टीम को इस यो -यो परीक्षण को पास करने के लिए 19 .5 से ज्यादा का स्कोर करना होता है. टीम में उसी खिलाडी को जगह दी जाती है फिर चाहे बह अच्छे फॉर्म में हो. उसे ये परीक्षण पास करना ही होता है तभी वो टीम में जगह बना पाता है . जिस खिलाडी का स्कोर मानक स्कोर से काम होता है उसे नहीं चुना जाता है .

विराट कोहली इसमें सबसे ज्यादा नंबर 21 लेकर आये जो किसी भी खिलाडी के स्कोर से ज्यादा है .इस टेस्ट में युवराज सिंह ने 16 का ही स्कोर बने जिससे उनको टीम में जगह नहीं मिल पाई .यही मुक्ष्य कारण था श्रीलंका दौरे से बहार कर देने का . सुरेश नैना भी मानक स्कोर तक नहीं पहुंच पाए थे इसीलिए उनको भी टीम में जगह नहीं मिली थी . फ़िलहाल टीम मेनेजिंग ने कहा है की टीम में फिटनेश का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और इससे कोइ समझौता नहीं किया जायेगा खिलाड़ियों को फिट होकर ही टीम में आना होगा .

क्या है "यो-यो" परीक्षण-

कई "कोन" की मदद से 20 मीटर की दूरी पर दो पंक्तियां बनाई जाती हैं एक खिलाड़ी रेखा के पीछे अपना पांव रखकर शुरुआत करता है और निर्देश मिलते ही दौड़ना शुरू करता है.खिलाड़ी लगातार दो लाइनों के बीच दौड़ता है और जब बीप बजती है तो उसे मुड़ना होता है। प्रत्येक एक मिनट या इसी तरह से तेजी बढ़ती जाती है.अगर समय पर रेखा तक नहीं पहुंचे तो दो और "बीप" के अंतर्गत तेजी पकड़नी पड़ती है। अगर खिलाड़ी दो छोरों पर तेजी हासिल नहीं कर पाता है तो परीक्षण रोक दिया जाता है.यह पूरी प्रक्रिया साफ्टवेयर पर आधारित है, जिसमें परिणाम रिकॉर्ड किए जाते हैं जिससे की किसी प्रकार का कोई परिणाम गलत ना आये और ना कोई पक्ष पात हो .

दबंग दिल्ली vs तमिल थलाइवाज : मिराज शेख की सुपर रेड ने दबंग दिल्ली को दिलाई रोमांचक जीत

जब रास्ते में लोगों को डराने लगा यह आदमी

Niagara Falls भी नजर आया तिरंगे के रंग में रंगा हुआ

ISIS का बड़ा आतंकी हमला, वैन अटैक में 13 लोगों की मौत, 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

SGMH में जूनियर रेसिडेंट पदों पर भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -