टीम ने ना चुने जाने पर इस क्रिकेटर के मन में आया था खुदकुशी का ख्याल
टीम ने ना चुने जाने पर इस क्रिकेटर के मन में आया था खुदकुशी का ख्याल
Share:

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के एक युवा गेंदबाज हर जीत में उभकर सामने आये है और वो है 'कुलदीप यादव'. लेकिन क्या आपको एक बात पता है कि इस ताबड़तोड़ गेंदबाज के मन में एक बार खुदकुशी करने का विचार आया था. जी हाँ.. इस बात का खुलासा खुद कुलदीप ने ही किया है. जब कुलदीप को यूपी की अंडर-15 टीम से बाहर कर दिया था तो गुस्से से भरे कुलदीप के मन में खुदकुशी के विचार आने लगे थे. लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम के दौरान कुलदीप यादव ने इस बात के बारे में बताया.

कुलदीप ने बताया कि, "यूपी की अंडर-15 टीम में सिलेक्शन के लिए मैंने कड़ी मेहनत की थी, लेकिन मेरा सिलेक्शन नहीं हुआ. तब मेरे मन में आत्महत्या का ख्याल आया था. हालांकि, वो सिर्फ उस पल का गुस्सा था." कुलदीप ने बताया था कि उनके पिता के कारण ही उन्होंने क्रिकेट खेलने का फैसला लिया था और उनके कोच ने उनके खेलने का तरीका ही बदल दिया था. कुलदीप ने बताया कि, "मैं सीम बॉलर बनना चाहता था. मेरे कोच ने मुझे स्पिनर बनने की तरफ फोर्स किया. जब मैं कुछ ऐसी बॉल (चाइनामैन) कीं तो कोच ने इसे ही आदत में लाने को कहा. अगर वो नहीं कहते तो मुझे कभी पता नहीं चलता कि मैं अलग तरीके से बॉलिंग कर सकता हूं."

आपको बता दे अंडर-19 खेलने वाली वर्ल्ड कप टीम का कुलदीप यादव भी हिस्सा रहे है. साथ ही वो आईपीएल में गौतम गंभीर की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हैं. कुलदीप यादव ने इंटरनेशनल मैच में डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलकर किया था. ये एक टेस्ट मैच था जिसमे कुलदीप ने चार विकेट लिए थे.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

अश्विन, जडेजा और पंड्या का अमेरिकी टीवी शो में उड़ाया गया मजाक

सुनील गावस्कर अब नहीं लिख पाएंगे एक्सपर्ट कॉलम

धोनी ने दिया आलोचकों को करारा जवाब...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -