आस्ट्रेलिया क्रिकेट:उपकप्तान डेविड वार्नर इंग्लैंड दौरे से बाहर, टूटा अंगूठा

Sep 06 2015 03:03 PM
आस्ट्रेलिया क्रिकेट:उपकप्तान डेविड वार्नर इंग्लैंड दौरे से बाहर, टूटा अंगूठा

लंदन : आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के उपकप्तान डेविड वार्नर के बाएं हाथ का अंगूठा टूट गया है और इस कारण वह इंग्लैंड के साथ जारी पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाकी के मैचों में नहीं खेल सकेंगे। वार्नर को शनिवार को लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के साथ हुए दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान चोट लगी। वार्नर को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। इस मैच में स्टुअर्ट फिन की पहली गेंद पर वार्नर को चोट लगी।

टीम प्रबंधन ने साफ किया है कि वार्नर को पूरी तरह ठीक होने से कम से कम छह सप्ताह लग जाएंगे। ऐसे में वार्नर का बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलने को लेकर संदेह है।  वार्नर की गैरमौजूदगी में क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को नए सलामी जोड़ी की तलाश करनी होगी क्योंकि बीते महीने क्रिस रोजर्स के संन्यास के बाद वार्नर को जोए बर्न्‍स के रूप में नया साथी मिला था लेकिन अब बर्न्‍स भी अकेले पड़ते दिख रहे हैं।

बहरहाल, इंग्लैंड के साथ बाकी बचे तीन एकदिवसीय मुकाबलों के लिए टी-20 टीम के कप्तान एरॉन फिंच को वार्नर का स्थान लेने के लिए बुलाया गया है। फिंच काउंटी क्रिकेट में खेलते वक्त अपना पैर तुड़वा बैठे थे और इसी कारण टीम से बाहर थे।