जम्मू कश्मीर में आतंकियों पर शिकंजा, NIA ने जब्त की दहशतगर्दों की संपत्ति
जम्मू कश्मीर में आतंकियों पर शिकंजा, NIA ने जब्त की दहशतगर्दों की संपत्ति
Share:

पुलवामा: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज गुरुवार (7 दिसंबर) को जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके में आतंकवादियों के दो मंजिला और एक मंजिला घरों सहित दो आवासीय इमारतों को कुर्क कर लिया। दोनों आवासीय इमारतें संयुक्त रूप से खुर्शीद अहमद भट और उनके पांच भाइयों के स्वामित्व में हैं। 

NIA नोटिस में बताया गया कि, "आम जनता को सूचित किया जाता है कि ग्राम चुर्सू, अवंतीपोरा, जिला पुलवामा में सर्वेक्षण संख्या 722,723 और 724 के तहत एक दो मंजिला आवासीय घर और एक एकल मंजिला आवासीय घर है, जो खुर्शीद अहमद भट, खुर्शीद आलम भट्ट, सूर्या के संयुक्त स्वामित्व में है। गुलाम मोहम्मद भट का बेटा, भटपोरा, चुर्सू, अवंतीपोरा जिला पुलवामा का निवासी और उसके पांच भाई माननीय NIA विशेष न्यायालय जम्मू के दिनांक 30.09.2023 के आदेश द्वारा यूए (पी) ए के प्रावधानों के तहत संलग्न हैं।'' 

इससे पहले मंगलवार को NIA ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल-बद्र और अल-कायदा जैसे प्रतिबंधित पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठनों की शाखाओं द्वारा रची और संचालित की गई आतंकी साजिश के सिलसिले में जम्मू-कश्मीर में आठ स्थानों पर छापेमारी की थी। जिन जगहों पर तलाशी ली गई उनमें जम्मू-कश्मीर के सात जिले पुंछ, शोपियां, पुलवामा, बारामूला, गांदरबल, कुपवाड़ा और श्रीनगर शामिल हैं। जिन स्थानों पर छापे मारे गए वे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के नवगठित सहयोगियों और शाखाओं से जुड़े हाइब्रिड आतंकवादियों और ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) के आवासीय परिसर थे।

इन नवगठित संगठनों के कैडरों और समर्थकों के परिसरों पर भी व्यापक तलाशी ली गई, जिनमें द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ), यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू और कश्मीर (यूएलएफजे-के), मुजाहिदीन गज़वत-उल-हिंद (एमजीएच), जम्मू और कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स (जेकेएफएफ), कश्मीर टाइगर्स, पीएएएफ, अन्य शामिल थे। तलाशी में NIA द्वारा बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक डेटा और दस्तावेजों वाले कई डिजिटल उपकरणों को जब्त किया गया, जो हिंसक आतंकवादी हमलों और गतिविधियों के माध्यम से जम्मू और कश्मीर को अस्थिर करने के लिए प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की हाल ही में शुरू की गई शाखाओं की साजिश की जांच कर रहा है। 

'मुंह काला नहीं करेंगे, केवल काला टीका लगाएंगे..', फूल सिंह बरैया के समर्थन में उतरे दिग्विजय सिंह, जानिए पूरा मामला

सवालों के बदले रिश्वत: महुआ मोइत्रा के साथ विपक्ष ! भाजपा ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप

अब बाढ़ मुक्त होने की तैयारी ! चेन्नई की स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी ने भारत के पहले 'बाढ़ शमन प्रोजेक्ट' को दी मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -