ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, बंगाल में मुफ्त में दी जाएगी ये सुविधा
ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, बंगाल में मुफ्त में दी जाएगी ये सुविधा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोविड-19 की वैक्सीन को लेकर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि उनके प्रदेश में जनता को कोविड-19 की वैक्सीन फ्री में दी जाएगी। सरकार इसके लिए सभी स्तर पर व्यवस्था कर रही है। बता दें कि देश भर में 16 जनवरी से कोविड-19 की वैक्‍सीन लगेगी। टीकाकरण के आरभिंक चरणों में पहले स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता दी जाएगी। एक अनुमान के अनुसार, इनका आंकड़ा लगभग 3 करोड़ है।

वही बंगाल में इस वर्ष होने असेंबली इलेक्शन से पहले ममता का ये निर्णय बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वैक्सीन फ्री में देने के निर्णय को लेकर ममता बनर्जी ने सरकारी आदेश भी जारी कर दिया है। बता दें कि बंगाल के साथ-साथ पूरे भारत में इन दिनों वैक्सीन लगाने को लेकर ड्राई रन किए जा रहे हैं। बीते सप्ताह केंद्रीय स्वास्थय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा था कि 3 करोड़ फ्रंट लाइनर्स को ये वैक्सीन फ्री में प्राप्त होगी। 

साथ ही देश के शेष लोगों को क्या इसके लिए पैसे देने होंगे या नहीं इसको लेकर फिलहाल तस्वीर स्पष्ट नहीं हैं। कहा जा रहा है कि राज्य सरकार ये निर्धारित करेगी कि क्या वो अपने लोगों को फ्री में वैक्सीन देगी या फिर इसके लिए पैसे लिए जाएंगे। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने बीते रविवार को सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्‍ड वैक्‍सीन तथा भारत बायोटेक की कोवैक्‍सीन को भारत में इमरजेंसी उपयोग की अनुमति दे दी है। 

'सड़क' को लेकर हुआ विवाद, ममता सरकार के खिलाफ हुआ धरना प्रदर्शन

नेपाल के प्रधानमंत्री आज नेशनल असेंबली को करेंगे संबोधित

डिप्टी CM मौर्य ने कसा अखिलेश यादव पर तंज, बोले- 'रंग बदलने की सच्चाई।।।'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -