ज्योर्तिमय डे हत्याकांड : छोटा राजन को पेश करने के निर्देश
ज्योर्तिमय डे हत्याकांड : छोटा राजन को पेश करने के निर्देश
Share:

मुंबई : अंडरवल्र्ड डाॅन छोटा राजन के विरूद्ध मुंबई के एक न्यायालय ने वाॅरंट जारी कर दिया है। दरअसल यह वाॅरंट वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे हत्याकांड को लेकर जारी किया गया है। छोटा राजन को न्यायालय में 7 जनवरी वर्ष 2016 को पेश किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। दरअसल वर्ष 2011 के जून माह में कुछ मोटरसाइकिल सवारों ने गोली मारकर पत्रकार ज्योर्तिमय डे की हत्या कर दी थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हत्याकांड में जिग्ना वोरा का हाथ होने की बात भी सामने आई थी। इसके अलावा छोटा राजन गिरोह के करीब 11 लोगों को हत्या के मामले में पकड़ा गया था।

हत्या के 6 माह बाद आरोपपत्र दाखिल किए गए थे। जिसमें जिग्ना का नाम शामिल नहीं किया गया था। बाद में इस नाम को शामिल किया गया। पुलिस द्वारा आरोप लगाए गए कि पेशेवर दुश्मनी के कारण जिग्ना ने ज्योर्तिमय डे की हत्या करवा दी। जिग्ना ने छोटा राजन को ज्योर्तिमय डे के विरूद्ध भड़का दिया।

दरअसल ज्योर्तिमय डे ने छोटा राजन के खिलाफ सनसनीखेज खबर लिखी थी। जिसके कारण राजन ने ज्योर्तिमय डे पर हमला करवाया। राज्य सरकार ने सीबीआई को यह मामला सौंप दिया था। हालांकि यह मामला सीबीआई के पास छोटा राजन के भारत आने के साथ ही 9 नवंबर को सौंपा गया। जिसे बाद में मकोका न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -