चारा घोटाला में न्यायालय ने दी लालू को नसीहत
चारा घोटाला में न्यायालय ने दी लालू को नसीहत
Share:

रांची। शनिवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाले के मामले में सुनवाई की। इस दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव समेत 16 अन्य लोगों को लेकर सुनवाई हुई। कार्रवाई के दौरान, लालू यादव को दोषी करार दिया गया लेकिन, उन्हें लेकर सजा का ऐलान नहीं किया गया। सजा की घोषणा को लेकर न्यायालय ने कहा है कि, इस मामले में सुनवाई 3 जनवरी को होगी। इस मामले में सीबीआई की न्यायालय ने न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने सुनवाई की। न्यायाधीश ने कहा कि, आप लोग सामाजिक तौर पर व्यस्त रहते हैं, ऐसे में आप लोगों को समय नहीं मिल सका।

आप जेल में अकेले रहने व आत्मचिंतन का बेहतरीन समय मिलेगा। हमें आत्मचिंतन की आवश्यकता है। न्यायालय ने कई दोषियों की जेल में दवा व्यवस्था करने, गर्म कपड़ों की व्यवस्था करने व अन्य सुविधाओं के निवेदन को मान लिया। गौरतलब है कि, इस मामले में 22 लोगों पर आरोप थे। जिसमें से कुछ आरोपियों की मौत ट्रायल के दौरान ही हो गई थी। अब इस मामले में शनिवार को हुई सुनवाई में 6 लोगों को बरी कर दिया गया।

बरी होने वाले नेताओं में कांग्रेस के नेता व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा भी शामिल हैं। जबकि लालू यादव को दोषी करार दिया गया है। लालू यादव ने निर्णय को लेकर ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि झूठे जुमले बनाने वालों सच अपनी जिद पर खड़ा है। धर्मयुद्ध में लालू अकेला नहीं पूरा बिहार साथ खड़ा है। कहा गया है कि इस तरह का निर्णय लेने के बाद न्यायालय से लालू को सीधा रांची के बिरसा मुंडा जेल ले जाया गया।

चारा घोटाला : लालू यादव दोषी करार, 3 जनवरी को होगा सजा का ऐलान

कोर्ट से वापस गए लालू 11 बजे नहीं होगा फैसला

भाजपा के 'शत्रु ' ने लालू को बताया जन नायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -