देश संविधान से चलता है, शिवसेना के कहने पर नहींः नकवी

Feb 08 2016 07:11 PM
देश संविधान से चलता है, शिवसेना के कहने पर नहींः नकवी

लखनऊ। उतर प्रदेश के रामपुर में बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि देश शिवसेना नहीं चलाती। यहां कोई भी सांस्कृतिक काम करने की आजादी सभी को है। पाकिस्तान की सभ्यता और संस्कृति से कॉम्पीटिशन करने की आवश्यकता नही है। हम उनकी सोच पर नहीं चल सकते है। रामपुर में मीडिया से बात करते हुए नकवी ने कहा कि देश संविधान से चलता है।

शनि शिंगणापुर में महिलाओं के मंदिर में प्रवेश पर लगी रोक पर उन्होने कहा कि सभी धर्मों में महिलाओं की स्वतंत्रता का उल्लेख है। धर्म के नाम पर अधर्म की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। उमर अब्दुल्ला द्वारा बीजेपी को सलाह देने के मसले पर बीजेपी नेता ने कहा कि हमने उनसे कभी कुछ नही सीखा, बिना मांगे वो सलाह न दें। जम्मू-कश्मीर में मिले जनादेश का सम्मान किया जाएगा।

ओवैसी के यूपी में चुनावी प्रचार पर नकवी ने कहा कि ये फूंकी हुई बंदुके और छुटी हुई कारतूस है। ये सांप्रदायिक तनाव फैलाने में कभी कामयाब नहीं होंगे। ओवैसी सांप्रदायिक तनाव फैलाकर और जातिवादी माहौल खराब करके राजनीति की सीढ़ियां चढ़ना चाहते है।

राम मंदिर के मसले पर बोलते हुए नकवी ने कहा कि उसका फैसला कोर्ट करेगी। जहां तक सरकार का सवाल है, हमारी भूमिका स्पष्ट है कि कोर्ट के निर्णय का सबको सम्मान करना चाहिए। बजट सत्र न चलने देने पर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए नकवी ने कहा कि कांग्रेस और उनके साथी देश की तरक्की में बाधा पहुंचा रहे है।