यहां हर साल इस महीने में निकाली जाती है फूलों की परेड
यहां हर साल इस महीने में निकाली जाती है फूलों की परेड
Share:

दुनियाभर में कई तरह की परेड निकलती है जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ भारी संख्या में जमा हो जाती है. ऐसे में आज हम जिस परेड की बात कर रहे है वह सबसे अलग है. जी दरअसल में हम बात कर रहे है फूलों की परेड की जो हर साल नीदरलैंड में निकाली जाती है.

यह परेड बहुत ही शानदार और आकर्षक होती है क्योंकि इसमें कई सुगंधित फूलों से बड़े बड़े गुलदस्ते, मालाएं, बनाई जाती है और उन्हें सजाकर परेड के रूप में निकाला जाता है. यह परेड देखने में सबसे आकर्षक होती है और इस परेड का आयोजन हर साल अप्रैल में किया जाता है. इस परेड को लोग 'ब्लोमन्कोर्सो बोलेनस्ट्रीक' के नाम से जानते है और इसकी तैयारी मार्च के महीने से ही शुरू कर दी जाती है.

इस परेड को 12 घंटे तक निकाला जाता है जिसमे लाखो की तादाद में लोग शामिल होते है. परेड कुल (40 किमी) की होती है जो पुरे शहर में घुमाई जाती है. इस दौरान आपको पुरे शहर में केवल फूल ही फूल देखने को मिलेंगे.

आप सभी को बता दें कि इस परेड की शुरुआत साल 1940 में हुई थी और तब से लेकर आज तक इस परेड को बहुत ही धूम धाम से निकाला जाता है. परेड में बड़े बड़े तर्क शामिल होते है जो फूलों से सजे होते है और साथ ही हर तरफ खुशबु वाला माहौल होता है. इस परेड में लोग आपस में एक-दूजे को फूल भेंट भी करते है और परेड में पुरे शहर में घूमते है.

परेड के दौरान बड़ी-बड़ी प्रतिमाएं भी बनाई जाती है जो जानवरों की, इंसानो की और अजीब अजीब चीज़ो की होती है और बहुत यही सुगंधित और आकर्षक होती है.

यहाँ हो जाती थी इंसान की जानवरों जैसी हालत

23 अप्रैल को घटित हुआ था ये सब, क्या आप जानते हैं..?

आश्चर्य: पांच घंटे की मौत, फिर जिन्दा हुए शख़्स ने बताई ऊपर की बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -