इटली के बाद अब ब्रिटेन हुआ कोरोना का शिकार, बना वायरस संक्रमित संस्थान
इटली के बाद अब ब्रिटेन हुआ कोरोना का शिकार, बना वायरस संक्रमित संस्थान
Share:

लंदन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 64000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं यूरोप में इटली के बाद ब्रिटेन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का केंद्र बनते जा रहा है. शनिवार को ब्रिटेन में 708 लोगों की मौत हो गई, जिनमें पांच साल के बच्चा भी शामिल है. स्पेन में 809 लोगों की मौत हुई है, लेकिन मरने वालों की संख्या में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है. वहीं, इटली में भी 681 लोगों की जान गई, पर वहां भी हालात में सुधार देखने को मिल रहे हैं, क्योंकि वहां पहली बार आइसीयू में मरीजों की संख्या में गिरावट देखी गई है. ब्रिटेन में लगातार मामले बढ़ रहे हैं. यहां मरने वालों की संख्या 4,313 हो गई है. 

ब्रिटेन में संक्रमितों की संख्‍या 40 हजार से पार: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद उनकी गर्भवती मंगेतर कैरी साइमंड में भी कोरोना के लक्षण देखे गए हैं. हालांकि, साइमंड ने कहा है कि एक हफ्ते के आराम के बाद वह बेहतर महसूस कर रही हैं. ब्रिटेन के कैबिनेट ऑफिस मंत्री माइकल गोव ने प्रेस ब्रीफिंग में लोगों से एक बार फिर शारीरिक दूरी के लिए निर्धारित मानकों का पालन करने का आग्रह किया. संक्रमितों की संख्या 40 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं जानकारी के लिए हम बता दें कि स्पेन में मरने वालों की संख्या 11,744 हो गई है. संक्रमितों की संख्या भी एक दिन में 7,026 बढ़कर 1,24,736 हो गई है. अभी तक 34 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हुए हैं. स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने 26 अप्रैल तक आपातकाल बढ़ाने की घोषणा की है. ग्रीस ने भी 27 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

इटली में मरीजों की संख्‍या में आई गिरावट: इटली में मरने वालों की तादाद 15,362 हो गई है. यह दुनिया में सबसे ज्यादा है, लेकिन मरीजों की संख्या में यहां गिरावट आ रही है. संक्रमितों की संख्या 1,24,632 हो गई है, जो स्पेन से नीचे आ गया है. पहली बार यहां इनसेंटिव केयर यूनिट यानी आइसीयू में मरीजों की संख्या कम होने लगी है. आइसीयू में 3,994 मरीज हैं. यह संख्या पिछले दिन 4068 की तुलना में कम हुई है. अभी तक आइसीयू में मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही थी. फ्रांस में 441 लोगों की मौत हुई और मृतकों की संख्या 7,560 हो गई है.

इस दवा में है कोरोना की वृद्धि रोकने की ताकत

इस हत्या के मामले में पाकिस्तानी कोर्ट के फैसले ने सबको किया हैरान

ब्रिटेन : पीएम जॉनसन ने विपक्षी नेताओं को बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -