इग्नू और सीएस परीक्षा के आवेदन की तारीख बड़ी आगे, बैंक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट स्थगित
इग्नू और सीएस परीक्षा के आवेदन की तारीख बड़ी आगे, बैंक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट स्थगित
Share:

भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच कई परीक्षाएं भी प्रभावित हो रही हैं। इसके साथ ही एक ओर जहां द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया आईसीएसआई ने परीक्षा आवेदन की डेट आगे बढ़ा दी है तो वहीं दूसरी ओर द इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन आईबीपीएस ने भी कई बैंक भर्ती परीक्षाओं के परिणाम रोक दिए हैं। इसके साथ ही इस साल जून में होने वाली सीएस परीक्षा को लेकर आईसीएसआई ने नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके साथ ही परीक्षा के लिए पांच अप्रैल 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही 15 अप्रैल तक फीस जमा कर सकते है । वहीं नोटिफिकेशन के अनुसार , केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस से बचाव के चलते कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं, जिसकी वजह से सीएस परीक्षा के आवेदन की आखिरी तारीख को भी बढ़ाया गया है। इसके साथ ही परीक्षा आवेदन के लिए 25 मार्च अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी।

आईबीपीएस ने रिजल्ट रोके
देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते आईबीपीएस ने भी पीओ और एसओ परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने की तारीख आगे बढ़ा दी है। इसके साथ ही आईबीपीएस ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आईबीपीएस के अनुसार , सीआरपी पीओ/एमटी 8, सीआरपी क्लर्क 8, सीआरपी एसओ 8 के रिजल्ट को स्थगित किया गया है।इसके साथ ही सभी उम्मीदवारों को लगातार आईबीपीएस की वेबसाइट पर नजर रखने को कहा गया है।

इग्नू ने परीक्षा फॉर्म भरने की डेढ बढ़ाई
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जून में होने वाली टर्म एंड परीक्षा के आवेदन की डेट कोरोना संक्रमण के चलते बढ़ा दी है।इसके अलावा  अब परीक्षा फॉर्म 31 मार्च के बजाय 30 अप्रैल तक जमा किया जा सकता है।आपको बता दें की  इससे पूर्व इग्नू ने एसाइनमेंट जमा कराने की डेट भी बढ़ाई है।वहीं छात्र 30 अप्रैल तक एसाइनमेंट जमा करा सकते हैं। वहीं इग्नू ने सभी रीजनल सेंटर्स को अपनी सभी गतिविधियां स्थगित करने को कहा है।

मेडिकल पीजी की काउंसिलिंग स्थगित
कोरोना संक्रमण के कारण पीजी की दाखिला प्रक्रिया भी अटक गई है।इसके साथ ही  मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी, एमसीसी के बाद एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी ने भी काउंसिलिंग स्थगितकर दी है। वहीं अब अग्रिम आदेशों तक नहीं होगी एमडी, एमएस, एमडीएस में दाखिलों के लिए काउंसिलिंग नहीं हो सकती है । एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर प्रो. विजय जुयाल ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते यह फैसला लिया गया है। वहीं अब स्टेट काउंसिलिंग की डेट बाद में जारी की जाएगी।

इस वजह से इन देशो में नहीं है एक भी एयरपोर्ट

महाराष्ट्र में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, अब तक हुई तीन की मौत

मलेरिया की दवा से मरेगा कोरोना ! ICMR ने दी इलाज को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -