दुनिया को कोरोना बांटने वाले चीन में फिर फैला संक्रमण, कई जगह लॉकडाउन.. उड़ानें रद्द
दुनिया को कोरोना बांटने वाले चीन में फिर फैला संक्रमण, कई जगह लॉकडाउन.. उड़ानें रद्द
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है. वहां पर लगातार नए केस बढ़ते नज़र आ रहे हैं. इस कारण चीनी सरकार सख्ते में आ गई है और कई सख्त कदम उठा लिए गए हैं. उड़ानें रद्द की जा रही हैं, कई क्षेत्रों में स्कूल बंद हो रहे हैं औ कुछ स्थानों पर फिर लॉकडाउन भी लग रहा है.

जानकारी मिली है कि चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिमी शहरों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कुछ बाहर से आए मुसाफिरों को इस आउटब्रेक के लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है. अभी के लिए प्रशासन ने कड़े कदम उठाना शुरू कर दिया है. कोरोना टेस्टिंग तो जमकर की ही जा रही है, इसके साथ ही टूरिस्ट स्पॉट बंद कर दिए गए हैं, संक्रमण वाली जगहों पर एंटरटेनमेंट वैन्यू पर भी ताले लगा दिए गए हैं और कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन की भी नौबत आ गई है.

वहीं चीन के Lanzhou क्षेत्र में तो लोगों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने घर से बाहर ना निकले. यदि कोई आवश्यक काम नहीं है, तो लोगों से घर में रहने की अपील की गई है. वहीं जो बाहर निकल भी रहे हैं उन्हें कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के लिए कहा जा रहा है. ऐसे में नियम बेहद सख्त कर दिए गए हैं और पालन नहीं होने पर एक्शन भी लिया जा रहा है. बता दें कि, चीन पर दुनियाभर में कोरोना फैलाने के आरोप लगते रहे हैं और अब जब पूरी दुनिया में कोरोना कमज़ोर पड़ रहा है, तो चीन में इसका कहर फिर से नज़र आने लगा है .

थाईलैंड इस माह से 46 देशों के पर्यटकों को देगा प्रवेश की अनुमति

T20 वर्ल्ड कप: ओमान को धुल चटाकर सुपर 12 में पहुंची स्कॉटलैंड, अब भारत से मुकाबला

न्यूजीलैंड ने पारित किया दुनिया का पहला जलवायु परिवर्तन प्रकटीकरण कानून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -