T20 वर्ल्ड कप: ओमान को धुल चटाकर सुपर 12 में पहुंची स्कॉटलैंड, अब भारत से मुकाबला

स्कॉटलैंड ने धमाकेदार खेलते हुए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया है. गुरुवार को अपने तीसरे मैच में स्कॉटिश टीम ने मेजबान ओमान को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड ग्रुप बी अंक तालिका में शीर्ष पर पहुँच गई है। स्कॉटलैंड ने अपने शुरआती मैचों में बांग्लादेश और पापुआ न्यू गिनी को भी हराया था। स्कॉटलैंड को अब ग्रुप 2 के मुख्य चरण के मैचों में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान जैसी टीमों का सामना करना होगा। 

बांग्लादेश ने भी 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए मुख्य चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बांग्लादेश को अब ग्रुप 1 के मुख्य चरण के मैचों में ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी शक्तिशाली टीमों के खिलाफ खेलेगी।  हालांकि शुक्रवार को होने वाले ग्रुप-ए के मैचों के बाद इन 2 मुख्य ग्रुप में एक-एक टीम शामिल होगी। इन मैचों में श्रीलंका को नीदरलैंड्स और आयरलैंड को नामीबिया का सामना करना है। हालांकि, श्रीलंका ने सुपर-12 चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया है, फिर भी उनके समूह का चयन किया जाना बाकी है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान की पूरी टीम 20 ओवर में 122 रन पर ऑल आउट हो गई। ओमान के लिए आकिब इलियास ने सर्वाधिक 37 रन बनाए, जबकि कप्तान जीशान मकसूद ने 34 रन का योगदान दिया। स्कॉटलैंड की ओर से जोश डेवी ने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं, सफ्यान शरीफ और माइकल लीस्क को दो-दो विकेट मिले। जवाब में स्कॉटलैंड ने केवल 17 ओवर में 2 विकेट पर 123 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड ने मजबूत शुरुआत की। जॉर्ज मांजी (20) और कप्तान काइल कोएत्जर (41) ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। मंजी को फैयाज बट ने और कोएत्जर को खावर अली ने पवेलियन भेजा। कोएत्जर ने अपनी पारी में 28 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 3 छक्के लगाए। बाद में रिची बेरिंगटन ने 31 और मैथ्यू क्रॉस ने नाबाद 26 रन जोड़कर खेल को जीत लिया।

T20 वर्ल्ड कप: भारत या पाकिस्तान ? इंज़माम ने बताया कौन है खिताब का प्रबल दावेदार

T20 वर्ल्ड कप: प्रैक्टिस मैच में अफ्रीका से हारी पाकिस्तान, सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने लिए मजे

T20 वर्ल्ड कप: न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे विलियम्सन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -