राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को केंद्र ने भेजी 72.21 करोड़ वैक्सीन डोज
राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को केंद्र ने भेजी 72.21 करोड़ वैक्सीन डोज
Share:

नई दिल्ली: स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को खबर दी कि प्रदेशों तथा केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना वैक्सीन की 72.21 करोड़ से अधिक डोज अब तक दी जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि प्रदेशो तथा केंद्र शासित प्रदेशों को अब तक 72,21,17,085 खुराक सभी स्रोतों के जरिए प्रदान की जा चुकी हैं।

वही केंद्र सरकार देश में वैक्सीन निर्माताओं द्वारा उत्पादित की जा रही वैक्सीन की 75 प्रतिशत खुराक प्रदेशो तथा केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त में आपूर्ति कर रही है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि इसके अतिरिक्त 57,56,240 वैक्सीन डोज पाइपलाइन में उपस्थित है। आज जारी आंकड़ों के अनुसार, 5.16 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन डोज अभी भी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के पास मौजूद हैं, जिन्हें लगाया जाना शेष है।

वही कोरोना टीकाकरण का यूनिवर्सलाइजेशन फेज 21 जून 2021 से आरम्भ हुआ था। टीकाकरण अभियान के भाग के तौर पर भारत सरकार राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराकर उनकी मदद कर रही है। केंद्र सरकार पूरे देश में कोरोना टीकाकरण ड्राइव को स्पीडअप करने तथा इसके दायरे का विस्तार करने के लिए कई प्रकार की कोशिश कर रही है। वहीं, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 28,591 नए केस सामने आए हैं। जबकि इस के चलते 338 रोगियों की मौत हो गई। देश में संक्रमितों का आँकड़ा बढ़कर 3,32,36,921 हो गई है। देश में कोरोना के सक्रीय मरीज 3,84,921 हैं, जो कुल मामलों का 1.16 प्रतिशत है।

हरकतों से बाज नहीं आ रहा तालिबान, फिर अपने बड़े वादे से मुकरा

कोरोना को लेकर सरकार ने जारी किया ये नया आदेश

भारत में सबसे अधिक देखी जाने वाले पर्यटन स्थलों आप भी करें यात्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -