इंदौर : नहीं किया कोई कोरोना मरीज का इलाज, फिर भी डॉक्‍टर ने संक्रमण से गवाई जान
इंदौर : नहीं किया कोई कोरोना मरीज का इलाज, फिर भी डॉक्‍टर ने संक्रमण से गवाई जान
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब काेरोना संक्रमित जिलों में देवास का नाम भी जुड़ गया है. यहां तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से एक की सुबह मौत हो गई. देर रात आई रिपोर्ट में देवास के पीठा रोड निवासी एक महिला, नाहर दरवाजा क्षेत्र के एक व्यक्ति और हाटपिपलिया के शीतला माता मार्ग निवासी एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए. वहीं, इंदौर में गुरुवार सुबह एक चिकित्सक की मौत होने के बाद काेरोना से मरने वालों का आकड़ा 22 हो गया. इंदौर निवासी डॉक्‍टर शत्रुघ्‍न पंजवानी का COVID-19 के चलते निधन हो गया. जानकारी के अनुसार, डॉक्‍टर पंजवानी ने गुरुवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली. बताया जाता है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे, ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि वह किसी नियमित लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव के संपर्क में आए होंगे. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही डॉक्‍टर पंजवानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वह प्राइवेट प्रैक्टिशनर थे.

डॉ. शत्रुधन पंजवानी का उपचार पहले गोकुलदास में उसके बाद सीएचएल में चल रहा था और फिर उन्हें अरविंदों में शिफ्ट किया था, लेकिन आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई. डॉ. पंचवानी इंदौर के रुपराम नगर में रहते थे. इंदौर में बुधवार रात 40 नए मरीज सामने आए थे, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 213 हो गई है. इसके बारें में सीएमएचओ ने बताया कि सर्वे टीम ने नयापुरा, टाट पट्‌टी बाखल और खजराना में काम शुरू कर दिया है. गुरुवार से 7 और टीमों को मैदान में उतारा गया है. ये चंदन नगर क्षेत्र में सर्वे और स्कैनिंग का काम कर रही हैं. यदि किसी में लक्षण पाए जाते हैं तो वहीं पर सैंपलिंग की जाएगी. अब तक 60 से ज्यादा क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिए गए है. 20 से ज्यादा जगहों पर क्वॉरैंटाइन किया गया है. अभी जो केस सामने आए हैं ज्यातादर पुराने केसों से ही लिंक हैं. इसलिए समूह में फैलने का अभी कोई खतरा नहीं है. जो लोग पाॅजिटिव आए हैं, उनमें से ज्यादातर को हमने क्वारैंटाइन कर रखा है.

जानकारी के लिए बता दें की बुधवार को एक दिन में 40 नए पॉजिटिव मरीज मिले तो 6 लोगों की मृत्यु हो गई. पॉजिटिव में एक डॉक्टर और 11 माह का बच्चा भी है. केवल 16 दिन में शहर में 5 से बढ़कर मरीज 200 पार हो गए. एक दिन में 40 पॉजिटिव मरीज और मृत्यु का आंकड़ा भी अब तक का सर्वाधिक है. मौतों के मामले में इंदौर अब मुंबई से ही पीछे रह गया है. मुंबई में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है. शहर में नए इलाकों से मरीज मिल रहे हैं. ये इलाके सुदामा नगर, रूपराम नगर, विंध्याचल नगर, छत्रीपुरा, प्रेम नगर, सीतलामाता बाजार हैं. महू एएसपी और जूनी इंदौर थाने के आरक्षक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

मालवा-निमाड़ में तेजी से फैलना शुरू हुआ कोरोना, खंडवा में मरीजों की संख्या हुई पांच

कोरोना पर बड़ा फैसला, दिल्ली और यूपी में भी लागू हुआ 'भीलवाड़ा मॉडल'

कोरोना नेगेटिव युवती को अस्पताल में भर्ती करने से किया मना, एंबुलेंस में चली गई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -