Share:
कोरोना की मार से सहमा थाईलैंड, बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा
कोरोना की मार से सहमा थाईलैंड, बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

बैंकाक: दुनियाभर में बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 3 लाख 16  हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है.

थाईलैंड में कोरोना वायरस के नए तीन मामले सामने आए हैं हालांकि सोमवार को आए इन नए तीन केसों के साथ यहां पर कोई भी मौत की खबर सामने नहीं आई है. अब यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 3,031 पहुंच गया है. जनवरी से यहां पर शुरू हुए इस कहर से अभी तक 56 लोगों की मौत हो गई है. COVID-19 स्थिति प्रशासन केंद्र के प्रवक्ता ने बताया कि नए मामले राजधानी बैंकाक के पास नोंथबुरी प्रांत में  से  आया है. यहां पर एक पुरुष और एक महिला में कोरोना पॉजिटिव आया है वहीं फुकेत में एक महिला का संक्रमण हुआ है. बयान में बताया कि थाईलैंड में कुल 2,857 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं.

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रहा है. अभी तक पूरी दुनिया में कोरोना से मरनेवालों की संख्या तीन लाख पहुंच गई है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 47 लाख तक पहुंच गया है.चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है. इस वायरस से सबसे ज्यादा दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका है. यहां पर मरनेवालों का आंकड़ा 80 हजार के पार पहुंच गया है. वहीं बात अगर पाकिस्तान की करें तो यहां पर भी कोरोना वायरस का संंक्रमण 40 हजार के पार पहुचं गय है वही मरनेवालों की संख्या 900 के पार पहुंच गई है. उधर भारत में कोरोना वायरस के 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. लगातार यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. ऐसे में सिवाय एहतियात बरतने के अन्य कोई विकल्प नजर नहीं आता है. 

हुवेई को अमेरिका ने दिया तगड़ा झटका, खतरें में पड़ा 123 बिलियन का डॉलर कारोबार

कोरोना संक्रमण में दंत चिकित्सा होगी मुश्किल, फैल सकता है वायरस

अमेरिका और यूरोप में जल्द शुरू होंगी सभी सुविधाएं, लॉकडाउन को लेकर आ सजता है बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -