Share:
दक्षिण कोरिया समेत इन शहरों में बढ़ा कोरोना का खौफ, हजारों की तादाद में संक्रमित हुए लोग
दक्षिण कोरिया समेत इन शहरों में बढ़ा कोरोना का खौफ, हजारों की तादाद में संक्रमित हुए लोग

सियोल: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर आज लोगों के लिए बड़ी परेशानी और महामारी का कारण बनता जा रहा है, हर दिन इस वायरस के कारण लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है. वहीं हर दिन इस वायरस का प्रकोप लोगों की जान का दुश्मन बन चुका है. जंहा दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है, वहीं अब तक दुनियाभर में 3 लाख 44 हजार लोगों से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. 

दक्षिण कोरिया में  23 नए मामले: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से ज्यादातर घनी आबादी वाले सियोल मेट्रोपॉलिटन इलाके से हैं जहां अधिकारियों ने हजारों नाइट क्लब, बार और काराओके रूम बंद करवा दिए हैं ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. कोरिया के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने शनिवार को जो आंकड़े घोषित किए उनके मुताबिक देश में संक्रमण के कुल 11,165 मामले हैं और मृतकों की संख्या 266 है.

नेपाल में 32 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 548 हुई: नेपाल स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, आज सुबह कोरोना पॉजिटिव के 32 नए मामले दर्ज किए गए. इसके बाद देश में कुल मामलों की संख्या 548 हो गई है.

ब्राजील में कोविड-19 संक्रमण के मामलों की संख्या 330890 हुई: ब्राजील में कोविड-19 संक्रमण के अब तक कुल 3,30,890 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. यहां संक्रमण के मामले रूस से अधिक है, जो कि जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक विश्व में संक्रमण के सर्वाधिक मामलों वाला दूसरा देश है. ब्राजील में बीते 24 घंटे में 1,001 संकमित मरीजों की मौत हुई जिससे कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या 21,000 हो गई. इस लातिन अमेरिकी देश में संक्रमण का प्रकोप बहुत अधिक है.

OMG! पानी की कमी वाले शहर बन सकते है कोरोना का अगला शिकार

क्या डॉक्टर्स जानते है कौन सी दवा कर सकती है कोरोना को बेअसर ?

क्या गर्भवती मां से बच्चों में फैल सकता है कोरोना संक्रमण ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -