कोरोना ने मचाया कोहराम, सामने आए 10 हजार से अधिक मामले
कोरोना ने मचाया कोहराम, सामने आए 10 हजार से अधिक मामले
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने एक बार भारत सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है. कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 10, 753 मामले मिले हैं. इसी के साथ दैनिक सकारात्मकता दर 6.78 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया है. यह शुक्रवार को 5.01 प्रतिशत था. वहीं सात दिनों की सकारात्मकता दर की बात करें तो यह 4.49 प्रतिशत दर्ज हुई है. कई प्रदेशों में मामले तेजी से बढ़े हैं, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बरतने की सलाह दी है.

वही बात यदि शुक्रवार की करें तो देश में 29 व्यक्तियों ने कोरोना से दम तोड़ दिया. सबसे अधिक केरल में 9 व्यक्तियों की मौत हुई. दिल्ली में शुक्रवार को 1500 से ज्यादा कोरोना मामले दर्ज किए गए. वहीं संक्रमण दर लगभग 28 प्रतिशत रही. दिल्ली में सकारात्मकता दर 27.77 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया. राजधानी दिल्ली के अतिरिक्त शुक्रवार को महाराष्ट्र में 1086 कोरोना मामले सामने आए. यहां बीते 24 घंटे में 1 मरीज की मौत हुई. प्रदेश में सक्रिय मामले 5700 दर्ज किए गए. महाराष्ट्र में सबसे अधिक 274 केस मुंबई में मिले. हालांकि, इस के चलते किसी की मौत नहीं हुई. मुंबई में कोरोना से अब तक 19,752 व्यक्तियों की मौत हुई है.

वही इससे पहले बुधवार को मुंबई में 320 मामले मिले थे. सिंतबर 2022 के बाद पहली बार शहर में एक दिन में इतने मामले सामने आए थे. वहीं, मुंबई में 24 घंटे में 274 मरीज स्वस्थ हुए. सक्रिय मामले 1,600 से ज्यादा हो गए है. भारत में मिल रहे कोरोना मामलों में अधिकतर मामले नए वैरिएंट XBB.1.16 के सामने आ रहे हैं. जीनोम सीक्वेंसिंग पर नजर रखने वाली संस्था INSACOG के अनुसार, देश में प्रतिदिन सामने आ रहे कोरोना मामलों में 38.2 फीसदी मामले XBB.1.16 वैरिएंट के हैं.

शराब घोटाले में केजरीवाल से पूछताछ, AAP नेत्री बोलीं- चाहे फांसी पर...

कई राज्यों में 42 के पार पहुंचा पारा, जानिए अपने शहर का हाल

गुजरात में AAP को बड़ा झटका, 6 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -