दुनियाभर में कोरोना की मार से मचा कोहराम, ब्रिटेन में लगातार बढ़ रही मरने वालों की संख्या
दुनियाभर में कोरोना की मार से मचा कोहराम, ब्रिटेन में लगातार बढ़ रही मरने वालों की संख्या
Share:

लंदन: दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा दुनिया भर में कोरोना का खौफ अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस वायरस का कहर आज दुनिया के कोने कोने में इस कदर फ़ैल चुका है कि लोगों के दिलों में कोहराम बन गया है. वहीं इस वायरस ने अब महामारी का रूप भी लेना शुरू कर दिया है. वहीं हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से हजारों परिवारों की जिंदगी तवाह हो रही है. वहीं अब तक इस वायरस के कारण दुनिया भर में 88000 से अधिक मौते हो चुकी है. इतना ही नहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों की तादादलाखों में पाई गई है. जंहा दुनिया भर के अब भी कई ऐसे देश है जंहा लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ा ही जा रहा है. 

एक दिन में 938 मरीजों की मौत: ब्रिटेन में मंगलवार को कोरोना वायरस के 938 मरीजों की मौत हो गई. इस तरह देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 7,097 हो गई है. हालांकि नेशनल हेल्थ सर्विस के मेडिकल डायरेक्टर स्टीफन पॉविस का कहना है कि नए संक्रमित मामलों की संख्या में कमी के संकेत मिलने शुरू हो गए हैं. लेकिन ब्रिटेन के नागरिकों को शारीरिक दूरी का पालन करते रहना होगा क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया तो वायरस फिर से फैलना शुरू हो जाएगा.

आज होगी लॉकडाउन की समीक्षा: मिली जानकारी के अनुसार वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने बताया कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अनुपस्थिति में डोमिनिक राब गुरुवार को गवर्नमेंट रिस्पांस मीटिंग (कोबरा) की अध्यक्षता करेंगे. इसमें लॉकडाउन के प्रभावों की समीक्षा की जाएगी. यह समीक्षा वैज्ञानिक तथ्यों और आंकड़ों के आधार पर की जाएगी. मालूम हो कि जॉनसन ने 23 मार्च को 21 दिन के शुरुआती सेमी-लॉकडाउन की घोषणा की थी.

हर दिन एक लाख टेस्ट का लक्ष्य: ब्रिटेन ने अप्रैल के आखिर तक हर दिन एक लाख कोरोना वायरस टेस्ट करने का लक्ष्य तय किया है. इस मसले पर धीमी गति से कार्य करने की आलोचना झेलने के बाद ब्रिटिश सरकार ने यह फैसला किया है. इस काम में निजी कंपनियों की मदद भी ली जाएगी. जंहा बीते मंगलवार को ही इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने इस संदर्भ में जर्मनी से सबक सीखने की बात कही थी. ब्रिटेन के एक अधिकारी ने बुधवार को यह भी कहा कि सरकार 'एंटीबॉडी टेस्ट' किट के पैसे वापस लेने पर विचार कर रही है क्योंकि ये टेस्ट सही साबित नहीं हुए हैं.

अमेरिका के सुरों में चीन के प्रति आया बदलाव, जानिए क्या है पूरी वजह

आखिर क्यों मिशिगन की सांसद ने कोरोना से मौत की जंग जीतने के बाद ट्रम्प को किया धन्यवाद

ट्रम्प की धमकी पर आया WHO के अधिकारी का जबाव, कहा- यह समय फंडिंग में कटौती करने का नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -