नोएडा में घटे कोरोना केस, हटाई गई पाबंदियां.. रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत
नोएडा में घटे कोरोना केस, हटाई गई पाबंदियां.. रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR से लगे गौतमबुद्ध नगर में में कोरोना महामारी को लेकर बड़ी राहत की खबर सामने आ रही है. जहां पर कोरोना के सक्रीय मामलों की तादाद घटकर 844 रह गई है. ऐसे में स्थानीय जिला प्रशासन ने कोरोना को लेकर लगाई गई पबांदियां शनिवार से हटा ली हैं. इसमें जिम और वॉटर पार्क खोलने की इजाजत दे दी गई है. अभी रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे. हालांकि वहीं, नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, विगत शुक्रवार को कोरोना के 57 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं, उपचार के बाद 223 मरीज रिकवर होकर घर गए है. ऐसे में जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाहा ने जानकारी दी है कि कोरोना के सक्रीय मामलों में से 55 मरीजों का अस्पतालों में फिलहाल उपचार जारी है. ऐसे में जहां बाकी मरीज होम आइसोलेशन में हैं. वहीं, एक मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर है. इसके साथ ही कोरोना के नए मरीजों में 6 बच्चे शामिल हैं. हालांकि मरीजों की हालत अगर गंभीर नहीं है तो वे सात दिन में उपचार के बाद ठीक हो रहे हैं.

वहीं, इस मामले में नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की तादाद एक हजार से कम होने पर पाबंदियों को हटा लिया गया है. वहीं, सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना से बचाव के नियमों का पालन अनिवार्य रहेगा. डीएम ने कहा कि रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. हालांकि, इसके लिए यूपी सरकार की तरफ से अलग से आदेश जारी हुआ था, इसलिए यह पहले की तरह जारी रहेगा.

जिनेवा में तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय वार्ता की मांग की

तस्नीम मीर ने गेम में किया कमाल, जीता महिला एकल का खिताब

दिल्ली में पुरानी ईमारत का हिस्सा ढहा, मलबे में दबे 6 लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -