कॉर्बेवैक्स की कीमत 250 रुपये प्रति खुराक तक की गई

हैदराबाद: बायोलॉजिकल ई लिमिटेड (बीई) ने सोमवार को कहा कि निजी कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों के लिए उसके कोविड-19 वैक्सीन कॉर्बेवैक्स की कीमत 840 रुपये से घटाकर 250 रुपये प्रति खुराक कर दी गई है, जिसमें जीएसटी भी शामिल है। अंतिम उपयोगकर्ता के लिए लागत 400 रुपये प्रति खुराक होगी, जिसमें कर और प्रशासनिक शुल्क शामिल हैं। हैदराबाद स्थित कंपनी ने कहा कि उसने अपने टीके की कीमत को सस्ता बनाने और वायरस से अधिक से अधिक युवाओं को बचाने के लिए अपनी पहुंच का विस्तार करने में सहायता करने के लिए कम कर दिया है।

यह निर्णय जैविक ई को 5 से 12 वर्ष की आयु के युवाओं के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए) प्रदान किए जाने के कुछ हफ्तों बाद आया था। करों और टीकाकरण प्रशासन शुल्क सहित टीके के लिए पूर्व निजी बाजार मूल्य निर्धारण 990 रुपये प्रति खुराक था।

कॉर्ब्रवैक्स एक एकल-खुराक वाली शीशी में भी उपलब्ध है, जिससे टीकाकरण प्रशासन आसान हो जाता है। यह टीकाकरण अपशिष्ट को कम करता है, जो निजी सुविधाओं के लिए एक महत्वपूर्ण लाभ है। 12 से 17 वर्ष की आयु के बच्चे को-विन ऐप या को-विन वेब के माध्यम से कॉर्बेवैक्स टीकाकरण स्लॉट बुक कर सकते हैं।

कॉर्बेवैक्स को देश भर में 43.9 मिलियन बच्चों को प्रशासित किया गया है, जैविक ई. सरकार को लगभग 100 मिलियन गोलियों की आपूर्ति करता है। बायोलॉजिकल E. ने टेक्सास चिल्ड्रन हॉस्पिटल और बेलोर कॉलेज ऑफ मेडिसिन के साथ संयोजन के रूप में नए कोरोनोवायरस कॉर्बेवैक्स के लिए एक पुनः संयोजक प्रोटीन उप-इकाई वैक्सीन का उत्पादन किया है|  कंपनी ने टीकाकरण के लिए EUA प्राप्त करने से पहले 5 से 12 और 12 से 18 वर्ष की आयु के 624 बच्चों में चरण 2 और 3 बहु-केंद्र नैदानिक परीक्षण किए|

पेट में बनने वाली गर्मी से राहत देंगी ये 4 चीजें

उत्तराखंड: चार धाम यात्रा में अब तक 39 श्रद्धालुओं की मौत, डीजी हेल्थ ने बताई वजह

बुखार से लेकर सिर दर्द तक से छुटकारा दिलाता है चंदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -