पढ़िए Coolpad Cool 1 Dual का रिव्यू, जाने कीमत
पढ़िए Coolpad Cool 1 Dual का रिव्यू, जाने कीमत
Share:

अब आपकी बजट का स्मार्टफोन्स हाल ही में लॉन्च हुआ Coolpad Cool 1 Dual भी बजट सेगमेंट के बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस वाले फोन्स में से एक है। शानदार लुक, दमदार बैटरी लाइफ और 13 MP कैमरे के साथ यह फोन अपनी क्लास में खुद को मजबूती से खड़ा करता है। मगर क्या इसी फीचर के आधार पर इसे 13,999 रुपये में खरीद लेना चाहिए? हमने इस स्मार्टफोन को इस्तेमाल करके देखा। रिव्यू पढ़ें जाने इसके फीचर-

डिजाइन-

इसमें आपको 5.5 inch Full HD डिस्प्ले पूरी तरह मेटल बॉडी के साथ मिलता है। साइड की सिल्वर लाइन्स इसे क्लासिक लुक देती हैं। वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन लेफ्ट में दिए गए हैं, वहीं ड्यूल नैनो सिम कार्ड ट्रे राइट साइड में दी गई है। फोन में नीचे की तरफ दो स्पीकर ग्रिल्स और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। टॉप पर 3.5mm ऑडियो जैक है डिस्प्ले के ऊपर फ्रंट कैमरा और इयरफीस है। डिस्प्ले के नीचे तीन कैपेसिटिव नैविगेशन कीज़ दी गई हैं। पीछे की तरफ ड्यूल-कैमरा सेटअप है और इसके साथ LED फ्लैश है। ठीक नीचे ग्लॉसी फिंगरप्रिंट सेंसर है।

फीचर और कैमरा-

Cool 1 Dual में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर लगा है। यह 3/4GB रैम और 32/64 GB इंटर्नल स्टोरेज की सुविधा देता है। इसकी इंटर्नल मेमरी बढ़ाई नहीं जा सकती। ड्यूल कैमरा सेटअप में 13 मेगापिक्सल के दो मॉड्यूल्स लगे हैं। अन्य फीचर्स में PDAF और 4K विडियो फंक्शनैलिटी भी है। इसमें 8 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा है। फुल एचडी डिस्प्ले का रेजॉलूशन 1080x1920 पिक्सल्स है। यह देखने में ठीक है, मगर पूरे डिस्प्ले पर मोटे से बेजल्स मजा खराब कर देते हैं। कनेक्टिविटी की बात करें तो Cool 1 Dual 4G LTE, 4G, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी दिया गया है। बैटरी 4060 mAh है और फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। हैंडसेट गोल्ड और सिल्वर कलर्स में आता है।

इसके कैमरा ऐप के Pro फीचर से डेप्थ ऑफ फील्ड जैसे इफेक्ट्स अच्छे आते हैं। कोई भी यूजर बस एक टैप से ऐसी तस्वीरें ले सकता है और यह ड्यूल-कैमरा सेटअप से ही संभव है। 13 मेगापिक्सल ड्यूल बैक कैमरे अच्छा काम करते हैं और ब्लर इफेक्ट को तस्वीर खींचने के बाद मैनेज किया जा सकता है। इमेजिंग एक्सपीरियंस निराश नहीं करता है। फ्रंट कैमरे से ली गई तस्वीरें भी अच्छी आती हैं। 

 

OPPO के इस स्मार्टफोन में 16MP फ्रंट कैमरे के साथ दिए गए है यह शानदार फीचर्स

क्या सच में लड़कों से कम स्मार्ट होती है लड़कियां?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -