पुराने स्मार्टफोन को बनाएं घर का ख़ुफ़िया कैमरा
Share:

आज कल स्मार्टफोन का जमाना है. अमीर हो या गरीब, सबके हाथ में स्मार्टफोन दिखना लाजमी हो गया है. वहीं बाजार में थोक की संख्या मौजूद स्मार्टफोन्स की कीमत भी मामूली ही रह गई है. ऐसी में कई लोग सस्ते के चक्कर में दो तीन स्मार्टफोन खरीद तो लेते है लेकिन इनकी लाइफ ज्यादा न होने की वजह, ये फोन कुछ समय बाद सिर्फ डब्बा ही रह जाते है. बेकामिल होने के बाद ज्यादातर फोन या तो घर के किसी कोने में पड़े होते है या फिर अलमारी की शोभा बढ़ा रहे होते है. लेकिन क्या आप जानते है कि आप घर पर पुराने पड़े हैंडसेट को सीसीटीवी कैमरा बना सकते है.

जी हां, आप अपने पुराने फोन को सिक्योरिटी कैमरे के रूप में यूज़ कर सकते है. आइये जानते है यह कैसे संभव है. यदि आपका पुराना स्मार्टफोन अच्छी कंडीशन में है और आप उसे सिक्योरिटी के पर्पस से देख रहे है तो आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद सिक्योरिटी कैमरा ऐप इनस्टॉल कर ले. इसे इनस्टॉल करने के बाद ऐप में अपने आप को रजिस्टर करें.

अब आपका स्मार्टफोन सीसीटीवी कैमरे की तरह काम करेगा इसलिए इसे ऐसी जगह रखें, जहाँ से घर की ज्यादा से ज्यादा जगह कवर हो सके. हो सके तो अपने फोन को ट्राईपोड पर सेट कर दे. इससे अच्छा रिस्पॉस मिलेगा. तो चलिए अब आपका पुराना स्मार्टफोन भी आपके घर का एक सदस्य बन गया है. इसी तरह की अन्य टेक्नो अपडेट के लिए बने रहे न्यूज़ट्रैक लाइव के साथ..

 

न बड़ी स्क्रीन, न कैमरा और इंटरनेट, फिर भी कीमत 40 लाख रूपए

OPPO ने इस दमदार स्मार्टफोन की कीमत में की भारी कटौती

बाजार में कदम रखने को तैयार oppo का यह दमदार फ़ोन, फीचर्स कर देंगे हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -