क्रिल आयल से रखे अपने कोलोस्ट्रोल को नियंत्रण में
क्रिल आयल से रखे अपने कोलोस्ट्रोल को नियंत्रण में
Share:

हर कोई फिश ऑयल खरीदने की क्षमता नहीं रखता. जबकि क्रिल ऑयल आसानी से उपलब्ध है और कोई भी इसका इस्तेमाल सहजता से कर सकता है. हालांकि क्रिल ऑयल को बाजर में आए हुए अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है

1-क्रिल ऑयल  के जरिये जलन या सूजन सम्बंधी तमाम बीमारियों को दूर रखा जा सकता है. यही नहीं कार्डियोवस्कुलर सम्बंधी स्वास्थ्य में भी इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है. इसके सेवन से आप इस तरह की बीमारियों को खुद से दूर रख सकते हैं साथ ही स्वस्थ जीवनशैली के मालिक भी हो सकते हैं.

2-क्रिल ऑयल के सेवन से आप चाहें तो अपना कोलेस्ट्रोल स्तर को नियंत्रण में रख सकते हैं. शोध अध्ययनों के मुताबिक प्रतिदिन महज 500 मिलिग्राम क्रिल ऑयल  से कोलेस्ट्रोल को संतुलित किया जा सकता है. इसकी तुलना अगर फिश ऑयल से करें तो आपको बता दें कोलेस्ट्रोल को नियंत्रित करने के लिए फिश ऑयल प्रतिदिन तीन ग्राम की मात्रा में लेना पड़ता है. क्रिल ऑयल  इस तुलना में काफी कम है.

3-क्रिल ऑयल जोड़ों के दर्द के लिए भी रामबाण इलाज है. यह न सिर्फ दर्द से राहत दिलाता है बल्कि त्वचा को चिकना भी बनाता है. यही नहीं किसी तरह की जलन या सूजन हो तो उसे भी कम करता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि क्रिल ऑयल महज 7 से 14 दिन में अपना असर दिखाना शुरु कर देता है. इसके अलावा क्रिल ऑयल  के जरिये जोड़ों में अकड़न को कम किया जा सकता है, कड़ापन घटता है और पैरों को हिलने डुलने में मदद मिलती है. मतलब यह कि क्रिल ऑयल  के जरिये शरीर में चपलता आती है जबकि फिश ऑयल से इस तरह के फायदे कम ही देखने को मिलते हैं.

अंडे से बनाये अपने मानसिक स्वास्थ्य को...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -