फाइनल से पहले डेरेन सैमी ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर को दिया करारा जवाब
फाइनल से पहले डेरेन सैमी ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर को दिया करारा जवाब
Share:

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल में रोमांचक जीत दर्द करने वाले वेस्टइंडीज टीम के कप्तान डेरेन सैमी ने फाइनल से पहले कहा कि विपरीत हालत में यह जीत खिलाड़ियों की एकजुटता के कारण ही संभव हो सकी. क्रिकेट द्विपक्षीय संबंधों कि वजह से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ भुगतान विवाद के कारण एक समय ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज टी20 वर्ल्ड कप में शामिल नहीं होगी लेकिन यहां आने के बाद टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और इस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई.

सैमी ने फाइनल से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘लोग टी20 क्रिकेट में सफलता के कारण हमारी छवि पैसे के लालची क्रिकेटर की बना देते हैं लेकिन वे इस फार्मेट में हमारा सम्मान नहीं करते. कई बार हमारा अपना बोर्ड भी ऐसा करता है.’ उन्होंने कहा कि जितना आलोचक उनके पीछे पड़ते हैं, उतनी ही टीम एकजुट होती है.

सैमी का इशारा इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मार्क निकोलस के कटाक्ष पर था जिन्होंने एक लेख में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को दिमाग से पैदल’ बताया था. उन्होंने कहा, आप हमें दिमाग से पैदल कैसे कह सकते हैं. जानवरों में भी दिमाग होता है. हम कोई निर्जीव वस्तु नहीं हैं. उस बयान से हमें अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली. मैं उस व्यक्ति का सम्मान करता हूं और मेरा उससे अच्छा तालमेल है. हम चार साल पहले चैम्पियन थे और हमें दिमाग से पैदल कहने वाले की अपनी समझ कैसी होगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -