स्पा लेने से पहले ध्यान में रखे ये बाते
स्पा लेने से पहले ध्यान में रखे ये बाते
Share:

ब्यूटी पर्लर और ब्यूटी ट्रीटमेंट सेंटर में सौंदर्योपचार के लिए स्पा लेने का जैसे एक ट्रेंड से बन गया है. फिर चाहे वह मैनिक्योर स्पा हो या पेडिक्योर स्पा. लेकिन क्या आप जानते हैं स्पा उपचार लेने का तरीका भी अलग होता है. आपको पता होना चाहिए कि स्पा क्या होता है, स्पा लेने के क्या फायदे है. कब-कब आपको स्पा लेना चाहिए. इसके कोई साइड इफेक्ट तो नहीं, इत्यादि.

1-किसी भी ब्यूटी पार्लर या ब्यूटी ट्रीटमेंट सेंटर में जाने से पहले वहां की गुणवत्ता और विश्वसनीयता के बारे में पता करें अन्यथा आपको फायदे के बजाय नुकसान हो सकता है.

2-किसी भी प्रोडक्ट का प्रयोग करने से पहले उस पर लिखे निर्देश अच्छे से पढ़ें और अपनी स्किन के हिसाब से ही उनका प्रयोग करें. कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स ऐसे होते हैं, जो आपकी स्किन को सूट नहीं करते. इनका यदि प्रयोग किया जाए तो इसके साइड इफेक्ट आपको कुछ ही समय में दिखाई पड़ेंगे.

3-कभी स्पा के दौरान पुराने या एक्सपायर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करें और प्रोडक्ट की क्वालिटी बढि़या होनी चाहिए.

4-ब्यूटी प्रोडक्ट्स को सस्ते के चक्कर में या भारी डिस्काउंट इत्यादि पर न लें क्योंकि उनमें किसी खामी की वजह से ही वे आपको आश्चर्यजनक दामों में मिल रहे हैं.

5-स्पा आमतौर पर तनाव दूर करने और बॉडी को रिलैक्स करने के लिए लिया जाता है. इसीलिए जब भी स्पा लेने जाएं तो आराम से तसल्ली से बिना बोले बैठें. इससे आपको सुकून मिलेगा और आपका तनाव भी कम होगा.

कैसे रखे खुद को स्ट्रेस आउट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -