आरक्षण को लेकर कांग्रेस का फाॅर्मूला
आरक्षण को लेकर कांग्रेस का फाॅर्मूला
Share:

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। मतदान के पहले विभिन्न दलों ने चुनावी प्रचार थमने के पहले जमकर प्रचार - प्रसार किया। आज शाम को लाउड स्पीकर व अन्य प्रचार माध्यमों से किया जाने वाला प्रचार थम जाएगा। मगर प्रत्याशी घर - घर जाकर जनसंपर्क कर सकेंगे। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अहमदाबाद में पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने आरक्षण मसले समेत कई मसलों पर चर्चा की।

हालांकि इस मसले पर जब सवाल किया गया तो उन्होंने गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी को जवाब देने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने फाॅर्मूला बताया और कहा कि कानून के दायरे में रहकर विमर्श करना होगा। संविधान को ध्यान में रखते हुए विभिन्न जातियां पहले से ही आरक्षण में आती हैं। इसके अतिरिक्त दूसरी जातियों को इसका लाभ मिले इस तरह का प्रबंध किया गया है, इतना ही नहीं आर्थिक और सामाजिक परिस्थियों को ध्यान में रखा गया है।

जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तो इस विधेयक को विधानसभा में रखा जाएगा और फिर राष्ट्रपति के पास स्वीकृति के लिए भेज दिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के प्रति पटेल समुदाय आक्रोशित है। मगर कांग्रेस इस वर्ग के लिए संवैधानिक आधार पर रणनीति लेकर आई है।

पाकिस्तान न पढ़ाए लोकतंत्र का पाठ - केंद्रीय मंत्री रविशंकर

गुजरात चुनाव लाइव : राहुल के बीजेपी और मोदी पर तीखे प्रहार

सी प्लेन से सफर करने पर पीएम पर बरसे लालू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -