कांग्रेस जल्द करेगी मोदी सरकार का पर्दाफाशः सोनिया

कांग्रेस जल्द करेगी मोदी सरकार का पर्दाफाशः सोनिया

नई दिल्ली : राहुल गांधी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। सोनिया ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी इसका पर्दाफाश करेगी। सोनिया गांधी अपने दो दिवसीय दौरे के तहत रायबरेली पहुंची थी, तभी उन्होने मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता इसके खिलाफ बड़ा आंदोलन करे।

सोनिया का आरोप है कि मोदी सरकार गरीबों की आवाज को अनसुना कर रहा है। कांग्रेस द्वारा जारी किए गए विज्ञप्ति में सोनिया के हवाले से कहा गया है कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार पर बड़े दावे करती है। लेकिन वो मध्य प्रदेश ,छतीसगढ़, राजस्थान और गुजरात में हो रहे भ्रष्टाचार को नहीं देख पा रही है। सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार महंगाई और किसानों की स्थिति को समझने में विफल रही है।

मोदी सरकार केवल पूंजीपतियों को करोड़ों रुपए के कर्ज माफ करने में लगी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कई कल्याणकारी योजनाएं लाई थी, जिनमें मनरेगा और सुरक्षित मातृत्व शामिल हैं और इनकी सराहना विश्व बैंक ने भी की है, लेकिन मोदी सरकार ऐसे कार्यक्रमों की अनदेखी कर रही है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में कमी का फायदा जनता को नहीं मिल रहा है। सोनिया ने कहा कि जीवन रक्षक दवाओं की कीमत में भी कई गुना बढ़ोतरी की गई है। इससे साबित होता है कि मोदी सरकार को गरीबों की कोई चिन्ता नहीं है।