पीके की हरकतों से कांग्रेस खफा, रिश्तों में आई खटास
पीके की हरकतों से कांग्रेस खफा, रिश्तों में आई खटास
Share:

नई दिल्ली : जिस पीके अर्थात प्रशांत किशोर की रणनीति को लेकर कांग्रेस तारीफ के पुल बांधा करती थी वहीं पीके अपनी हरकतों के लिये कांग्रेस के लिये आंखों की किरकिरी बन गये है। कांग्रेस उनसे खफा है और दोनों के रिश्ते में खटास आना शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रशांत को चलता भी कर सकती है। गौरतलब है कि यूपी में प्रशांत किशोर कांग्रेस के लिये बेहतर रणनीतिकार सिद्ध हो रहे है लेकिन बीते दिनों से जिस तरह उन्होंने बाले-बाले निर्णय लिये है उससे कांग्रेस उनसे खफा हो गई है।

बताया गया है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस हाईकमान से बगैर राय शुमारी किये ही यूपी में काम कर रहे है और यही कारण है कि कांग्रेस प्रशांत किशोर से दूरी बनाने की सोचने लगी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का यह मानना है कि यदि प्रशांत किशोर बगैर बताये अपने हिसाब से काम करेंगे तो कांग्रेस के लिये यह भारी पड़ सकता है।

राहुल थे और पहुंचे त्यागी के घर

बताया गया है कि यूपी में राहुल गांधी जब संदेश यात्रा निकाल रहे थे तभी पीके जेडीयू नेता केसी त्यागी के घर पहुंचे थे। इसकी जानकारी कांग्रेस को मिली तो सवाल किया गया, लेकिन वे जवाब नहीं दे सके। इसी तरह प्रशांत किशोर ने मुलायम सिंह यादव, अमर सिंह, अखिलेश यादव से भी व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की। इसकी भी जानकारी से पीके ने कांग्रेस वरिष्ठों को अवगत नहीं कराया था। पीेके की यह हरकत कांग्रेस को नागवार गुजरी है।

प्रियंका भी एक कारण

प्रियंका गांधी भी पीके से खफा होने का एक प्रमुख कारण बताया जा रहा है। दरअसल प्रशांत किशोर प्रियंका गांधी को यूपी में कांग्रेस का चेहरा बनाना चाहते है लेकिन कांग्रेस प्रियंका को पूरी तरह से यूपी में झोंकना नहीं चाहती है। बावजूद इसके प्रशांत किशोर प्रियंका के ही पीछे पड़े हुये है।

नेता नहीं चाहते है अब

सूत्र की यदि माने तो यूपी के कांग्रेसी नेता ही प्रशांत किशोर को यूपी में नहीं चाहते है। इसलिये कांग्रेस का आलाकमान, यूपी के नेताओं को नाराज रखने के पक्ष में दिखाई नहीं देते। .

मुलायम भिड़ा रहे गठजोड़ की जुगत, प्रशांत किशोर से हुई लंबी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -