देश की अर्थव्यवस्था को ठीक बताया शशि थरूर ने
देश की अर्थव्यवस्था को ठीक बताया शशि थरूर ने
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भारत की मौजूदा अर्थव्यवस्था की दिशा को लेकर अपनी और से एक बड़ी टिप्पणी की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शशि थरूर ने अपनी इस टिप्पणी में दोहराया है की भारतीय अर्थव्यवस्था पहले के मुकाबले काफी बेहतर है.

शशि थरूर ने इसके लिए विकास पर अर्थव्यवस्था के विकास पर भरोसा जताया है और कहा कि अर्थव्यवस्था में तेजी से विकास के लिए हमे इसमें आ रही प्रमुख परेशानियों जैसे की बिजली किल्लत व लालफीताशाही जैसी चुनौतियों से निपटना होगा, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 'बियोंड द वॉशिंगटन कंसेंसस पब्लिक पॉलिसी एंड फ्यूचर ऑफ डेवलपमेंट असिस्टेंस' में यह बातें कही व आगे कहा की भारतीय अर्थव्यवस्था ने वैश्विक आर्थिक मंदी के दिनों में भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

शशि थरूर ने कहा की विदेशों में रहने वाले भारतीय भी भारत के प्रति ईमानदार हैं. थरूर ने कहा की भारत में बचत करने की आदत ने भी मंदी के प्रभाव से अर्थव्यवस्था को बचाया है, जिस प्रकार से मुंबई में 2008 के दौरान आतंकी हमला हुआ था उससे एक उभरती आर्थिक शक्ति की भारतीय छवि को धक्का लगा था. जिसके कारण कुछ निवेशकों ने बाजारों से अपनी लगी हुई पूंजी को निकाल लिया था. मुंबई आतंकी हमले के बाद विदेशी निवेशकों ने 12 अरब डॉलर की पूंजी बाजार से निकाल ली थी. 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -