राहुल गाँधी का नया अभियान
राहुल गाँधी का नया अभियान "संविधान बचाओ" आज से
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने अब 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले जनता को रिझाने के लिए एक नया पैंतरा आज़माया है, इसमें कांग्रेस अध्यक्ष आज यानि सोमवार से  'संविधान बचाओ' नामक अभियान चलाएंगे. इस अभियान के तहत संविधान और दलितों पर हो हमलों के मुद्दों को उठाया जाएगा. इस राष्ट्रव्यापी अभियान की शुरुआत आज राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से होगी. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और सुशील कुमार शिंदे भी शामिल हो सकते हैं.

इस अभियान में शामिल होने देश भर के दलित प्रतिनिधि भी तालकटोरा स्टेडियम पहुंचेगे. कांग्रेस का यह अभियान संविधान निर्माता और दलितों के सबसे बड़े उद्धारक डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल तक जारी रहेगा. एक कोंग्रेसी नेता ने अपनी पार्टी के इस अभियान के बारे में बताते हुए कहा है कि "भाजपा के राज में देश का संविधान खतरे में है. दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं, हम इन्ही मुद्दों को राष्टीय स्टार पर उठाना चाहते हैं, ताकि सबको भाजपा की असलियत पता चले."

गौरतलब है कि देश में फ़िलहाल दलित सम्बन्धी मुद्दा सुर्ख़ियों में है, एससी/ एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दलित वर्ग ने भारत बंद का आवाहन करके केंद्र सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शित किया था, ऐसे  में कांग्रेस के इस अभियान को दलित वर्ग के वोट बैंक से जोड़ कर देखा जा रहा है.

क्या मायावती को नहीं है 'महागठबंधन' पर भरोसा ?

कर्नाटक: कांग्रेस की अंतिम सूची से कटा मेहुल चौकसी के वकील का पत्ता

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की तीसरी सूची

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -