राम नाईक के निमंत्रण पर लखनऊ पहुंची कांग्रेस अध्यक्ष

By Rohit Tripathi
Aug 31 2015 09:33 AM
राम नाईक के निमंत्रण पर लखनऊ पहुंची कांग्रेस अध्यक्ष

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के आमंत्रण पर सोनिया गांधी लखनऊ आएंगी. सोनिया गांधी ने पत्र के माध्यम से राज्यपाल के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. सांसदों के साथ विकास पर चर्चा का नया प्रयास करते हुए राज्यपाल ने 10 अगस्त को राज्य के लोकसभा व राज्यसभा सदस्यों को पत्र लिखा था. कांग्रेस अध्यक्ष व रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी ने राज्यपाल का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है. लखनऊ आने पर उनसे मिलकर उत्तर प्रदेश के विकास पर चर्चा का वादा भी किया.

राम नाईक ने पत्र में कहा है, "मेरे एक साल की कार्यावधि में राजभवन में आप महानुभावों से मुलाकात नहीं हो सकी. आप सभी से मुलाकात कर मुझे प्रसन्नता होगी और राज्य के विकास पर सार्थक वातार्लाप हो सकेगी. उन्होंने यह भी कहा है कि राज्य के 25 विश्वविद्यालयों का कुलाधिपति होने के कारण उच्च शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने का प्रयत्न किया जा रहा है, इसमें महानुभावों के सुझाव महत्वपूर्ण होंगे. राज्यपाल के पत्र का जवाब देने में केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के साथ सपा और बसपा के अधिकांश सांसद भले ही पिछड़ गए हों, मगर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाब देने में देर नहीं की.

सोनिया ने राज्यपाल को भेजे जवाबी खत में आमंत्रण स्वीकारते हुए कहा है कि वह जब भी लखनऊ आएंगी तो प्रयास करेंगी कि राजभवन आकर उनसे मुलाकात कर सकें. उन्हें खुद भी उत्तर प्रदेश के विकास पर चर्चा करने और उसके लिए प्रयास करने में खुशी होगी.