कांग्रेस ने जताया विरोध, सांसदों के निलंबन पर उठे सवाल
कांग्रेस ने जताया विरोध, सांसदों के निलंबन पर उठे सवाल
Share:

नई दिल्ली : उधमपुर में आतंकी हमले की गूंज से पहले कांग्रेस सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी सांसदों ने संसद के बाहर हंगामा मचा दिया। इस दौरान कांग्रेस ने कहा कि सांसदों का निलंबन सही नहीं है। दरअसल सदन की कार्रवाई प्रारंभ होने से पहले कांग्रेस सांसद संसद भवन परिसर में जुट गए इस दौरान उन्होंने विरोध प्रारंभ कर दिया और नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद वे विरोध प्रदर्शन करने लगे। कांग्रेस द्वारा लगातार तीसरे दिन संसद भवन परिसर में धरना दिया गया। संसद में लगातार तीसरे दिन काम नहीं होने से सदन प्रभावित रहा।

हंगामे के बीच कांग्रेस सांसद तख्तियां लेकर अपना विरोध दर्ज करते रहे। मामले में यह बात सामने आ रही है कि संसद भवन परिसर में हंगामा किया गया जिसके बाद कांग्रेस सांसद बाहर निकल आए और आज तो कांग्रेस सांसद संसद परिसर के बाहर गांधी प्रतिमा के सामने खड़े रहे। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मामले को लेकर कहा कि सरकार घमंड में है। इतना घमंड सरकार को नहीं करना चाहिए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी वरिष्ठ कांग्रेसियों के साथ धरना देकर सरकार का विरोध किया।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा केंद्र सरकार के नागा शांति समझौते को लेकर सवाल उठाए गए। मामले में आरोप लगाया गया कि मणिपुर, असम और अरूणाचलप्रदेश के मुख्यमंत्रियों को विश्वास में नहीं लिया गया। इस मौके पर राहुल ने कहा कि संसद में विपक्ष की सुनी ही नहीं जा रही है। हो यह रहा है कि 3 राज्यों की मांग और विरोध को सुना नहीं जा रही है। यह तो इन राज्यों के साथ ही अन्याय है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि राज्यों को परेशानी न सुनना ठीक नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -