कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को कहा- 'माउस'...
कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को कहा- 'माउस'...
Share:

बेंगलुरु: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा पर स्थानीय भाषा में बैंकिंग परीक्षा देने का विकल्प उपलब्ध नहीं कराने के लिए उन्हें आड़े हाथ लिया और उनकी तुलना चूहे से की। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, सिद्धारमैया ने कर्नाटक के सीएम के इस्तीफे की मांग की और कहा, "@BSYBJP के अनुयायी उन्हें हुली (टाइगर) कहते हैं, लेकिन वास्तव में वह इली (माउस) हैं। जब उन्हें सामने खड़ा होना होता है तो वह बिलों में छिप जाते हैं। @narendramodi. अगर वह कन्नड़ लोगों को न्याय सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं तो उन्हें इस्तीफा देने दें।"

एक अन्य ट्वीट में, सिद्धारमैया ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और उन पर उम्मीदवारों को कन्नड़ में आईबीपीएस परीक्षा देने की अनुमति नहीं देकर कन्नड़ लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया। उनका ट्वीट जाता है: "@narendramodi उम्मीदवारों को कन्नड़ में आईबीपीएस परीक्षा देने की अनुमति नहीं देकर कन्नड़ लोगों को धोखा दे रहे हैं। आईबीपीएस द्वारा नवीनतम अधिसूचना @BJP4India के कन्नड़ विरोधी रुख के लिए एक उदाहरण है। केंद्र सरकार को तुरंत इस पर ध्यान देना चाहिए और कन्नड़ लोगों को न्याय सुनिश्चित करना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने करीब 11 राष्ट्रीयकृत बैंकों में क्लर्क के 3000 से अधिक रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे थे। इनमें से 407 पद कर्नाटक में हैं, जबकि कन्नड़ के साथ इस अन्याय के परिणामस्वरूप कन्नडिगाओं को प्रतियोगिता से बाहर कर भारी बेरोजगारी होगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा सरकार के सत्ता में आने से पहले उम्मीदवारों को 2014 से पहले क्षेत्रीय भाषाओं में परीक्षा देने की अनुमति थी।

मंगलवार को जरूर करें हनुमान जी के इस दिव्य मंत्र का जाप

नए आधार कार्ड नंबर को लेकर दिल्ली HC ने केंद्र सरकार को भेजा नोटिस, जानें पूरा मामला

‘लॉस्ट’ से करेंगे अपना कमबैक करने जा रहे है राहुल खन्ना, इस किरदार में नजर आएंगी यामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -