हत्या की कोशिश मामले में कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के भाई 'नाना' गिरफ्तार, 6 सालों से चल रहे थे फरार, कोर्ट ने भेजा जेल
हत्या की कोशिश मामले में कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के भाई 'नाना' गिरफ्तार, 6 सालों से चल रहे थे फरार, कोर्ट ने भेजा जेल
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के MLA और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही है, जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी उर्फ कुलभूषण को गुरुवार देर शाम क्राइम ब्रांच द्वारा अरेस्ट कर अदालत के समक्ष पेश किया गया। कुलभूषण पांच वर्ष पुराने एक प्रकरण में फरार चल रहे थे और उन्हें क्राइम ब्रांच द्वारा अरेस्ट कर जेल में डाल दिया गया है। मगर, विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के उम्मीदवार के भाई का संगीन मामले में जेल जाना आने वाले विधानसभा चुनाव में उनके लिए काफी समस्याएं भी पैदा कर सकता है।

बता दें कि, इंदौर जिले की राउ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी पर 2017 में हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे थे। लगभग 6 साल तक फरार रहने के बाद उन्हें क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पूरे मामले में जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी, उनका दोस्त सचिन अशोक और जितेंद्र को गुरुवार श्याम राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने अरेस्ट कर अदालत में पेश किया। जहां कोर्ट द्वारा सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। 6 सालों फरार होने के कारण नाना पटवारी पर यह मामला भी लंबित पड़ा था।

अन्य मामलों में भी आरोपी हैं नाना पटवारी :- 

रिपोर्ट के अनुसार, दिसंबर 2018 में भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के भाई नाना उर्फ कुलभूषण पर बिजलपुर निवासी अंकित की शिकायत पर एक केस दर्ज हुआ था। जिसमें फरियादी अंकित ने यह शिकायत दर्ज कराई थी कि नाना पटवारी उनके घर में घुस गए और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इसके साथ ही अंकित की मां और बहन से छेड़छाड़ भी की गई थी। इस मामले में भी नाना पटवारी के खिलाफ जांच हुई थी। 

इसी प्रकार जनवरी 2020 में राउ विधानसभा में नाना पटवारी पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट का मामला प्रकाश में आया था। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि नाना पटवारी ने उनके घर में घुसकर महिला के साथ मारपीट की थी। इस मामले की शिकायत राजेंद्र नगर थाने में दर्ज की गई थी। वहीं, भाजपा महिला कार्यकर्ताओं की मारपीट के बाद एक बड़े आंदोलन और थाना घेराव के बाद इसमें पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई हुई थी।

'जहरीली हवा' से घुटा दिल्ली का दम, सीएम केजरीवाल ने दिए स्कूल बंद रखने के आदेश, आज आपात बैठक

आयुर्वेद और योग को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में शामिल करने की मांग, दिल्ली HC ने केंद्र से माँगा जवाब

तमिलनाडु के नेता थोल थिरुमावलवन ने खुलेआम किया फिलिस्तीनी आतंकी संगठन 'हमास' का समर्थन, मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -