व्हॉट्सएप जासूसी की जांच करेगी संसदीय समिति, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा करेंगे अध्यक्षता
व्हॉट्सएप जासूसी की जांच करेगी संसदीय समिति, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा करेंगे अध्यक्षता
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेताओं के नेतृत्व वाली दो संसदीय समिति व्हॉट्सएप जासूसी मामले की जांच करेगी. इसमें गृह सचिव समेत सभी नेताओं से व्हॉट्सएप जासूसी मामले में जानकारी ली जाएगी. गृह मंत्रालय के मामलों की स्थाई संसदीय समिति का नेतृत्व करने वाले कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि व्हॉट्सएप जासूसी मामले में 15 नवंबर को मीटिंग होगी. जिसमें इस मामले पर विचार किया जाएगा.

वहीं सूचना एवं प्रौद्योगिकी संबंधी स्थायी समिति के चीफ शशि थरूर ने कहा है कि साइबर सिक्योरिटी एक बड़ा मसला है और इसपर समिति सरकार से स्पष्टीकरण की मांग करेगी. थरूर ने कहा है कि हमें किसी भी कीमत पर चीन की तरह मॉनिटरिंग करने वाला देश नहीं बनना चाहिए. शशि थरूर ने कहा कि साइबर सिक्योरिटी आवश्यक है. उन्होंने कहा कि, हम जानकारी मांगेंगे कि सरकार इसे रोकने के लिए क्या कदम उठा सकती है. 

आनंद शर्मा ने कहा कि गृह सचिव को समिति की अगली मीटिंग में जम्मू-कश्मीर की स्थिति का ब्यौरा देना है. इस मीटिंग में गृह सचिव से बात करेंगे और जानकारी मांगेंगे. आपको बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप ने इस बात की पुष्टि की थी कि इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस से भारतीय मानवाधिकार कार्यकर्ता और प्रेस वालों को स्पाइवेयर द्वारा निशाना बनाकर उनकी जासूसी की गई. जब यह मामला प्रकाश में आया था, तो विपक्ष ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. 

14 साल की ईशा सिंह ने रचा इतिहास, शूटिंग में जीते तीन गोल्ड मैडल

SBI की इस स्‍कीम के जरिये निश्चित पेंशन मिलेगी, जानिये पूरी प्रक्रिया

आपके पास वाले ATM में 'कैश' हैं या नहीं, घर बैठे इस आसान तरीके से करें चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -