+

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बिगड़े बोल, वित्त मंत्री निर्मला को कहा 'निर्बला' सीतारमण

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बिगड़े बोल, वित्त मंत्री निर्मला को कहा 'निर्बला' सीतारमण

नई दिल्‍ली: पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी के 24 घंटे के अंदर ही लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक और विवादित बयान दे डाला है। छह सालों में जीडीपी दर सबसे कम रहने और अमेरिका-चीन व्यापर युद्ध पर जब वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना पक्ष रखा तो उसके बाद अधीर रंजन ने उनको लाचार मंत्री कह डाला। 

अधीर रंजन ने कहा कि, ''आपके लिए सम्‍मान तो है, किन्तु कभी-कभी सोचता हूं कि आपको निर्मला सीतारमण की जगह 'निर्बला' सीतारमण कहना सही होगा कि नहीं। आप मंत्री पद पर तो हैं, किन्तु जो आपके मन में है वो कह भी पाती हैं या नहीं।'' इससे पहले NRC के मुद्दे पर रविवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला बोला था। उन्‍होंने कहा, 'एनआरसी नाम लेकर एक ऐसा माहौल उत्पन्न हो गया है कि जो हमारे देश के वास्तविक नागरिक हैं वे भी सोचने लगे हैं कि हमारा क्या होगा।

चौधरी ने आगे कहा कि आम नागरिक सारे कागजात लेकर नहीं बैठे रहते, गरीब, आदिवासी, पिछड़े वर्ग के लोगों को रोटी की फ़िक्र रहती है, दस्तावेज़ के बारे में सोचने का उनके पास वक़्त नहीं है।' चौधरी ने कहा कि, ''वो दिखाना चाहते हैं कि मुसलमान को भगाएंगे। मुसलमान यदि इस देश का नागरिक है तो भागेगा क्यों, हिंदुस्तान सबके लिए है हिंदू के लिए भी है, मुसलमान के लिए भी है, किन्तु वो दिखाना चाहते हैं कि हम हिंदुओं को यहां रहने देना चाहते हैं, मुसलमानों को भगा देंगे।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में जल्द होगी महिला न्यायाधीश की नियुक्ति, CJP खोसा ने दिए संकेत

खेल विश्वविद्यालय 2019 बिल पास, दिल्ली के युवाओं को मिला प्रतिभा निखारने का मौका

बदहाली से गुजर रहे पाक को 'आज़ादी मार्च' ने दिया एक और झटका, खर्च हुए 15 लाख डॉलर