तमिलनाडु में 41 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस
तमिलनाडु में 41 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस
Share:

चेन्नई​ : तमिलनाडु में भी राजनीतिक गठजोड़ के प्रयास किए जा रहे हैं। दरअसल यहां होने वाले चुनाव के लिए विभिन्न दल आपस में मिलकर गठबंधन में सरकार बनाने का प्रयास कर रहे हैं। करूणानिधि से भेंट के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने घोषणा की हैं कि तमिलनाडु में 41 सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी। चुनाव के लिए डीएमके और कांग्रेस ने हाथ मिलाया है।

इस दौरान सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों में चर्चा हुई। कांग्रेस को 41 सीटें दिए जाने पर भी विचार हुआ और निर्णय भी यही हुआ जिसमें कहा गया कि चुनाव 41 सीटों पर कांग्रेस द्वारा लड़ा जाएगा। उल्लेखनीय है कि राज्य में 234 विधानसभा सीटें शामिल हैं। इन सीटों पर 16 मई को मतदान किए जाने की बात शामिल है। तो दूसरी ओर 19 मई को मतगणना आयोजित की जाएगी। 

गुलाम नबी आजाद और करूणानिधि की बैठक के दौरान डीएमके प्रमुख की बेटी कनिमोई भी मौजूद थीं। कांग्रेस और डीएमके ने जयललिता के दल एआईएडीएमके को सत्ता से बाहर करने के संकल्प के ही साथ गठजोड़ भी किया गया। दरअसल दोनों ही दलों में आपसी खींचतान हो रही थी। इस दौरान कांग्रेस को 30 सीटों से ज़्यादा सीटें नहीं देने की बातें कही गईं। दूसरी ओर कांग्रेस द्वारा 60 सीटों पर निर्वाचन लड़ने की बात कही गई। दोनों दल इस मसले पर सहमत हो गए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -