असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार
असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बीते मंगलवार को असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए कई उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जी दरअसल इस लिस्ट में असम के लिए 21, पुडुचेरी के लिए 14 उम्मीदवार, केरल के लिए छह और तमिलनाडु के लिए चार प्रत्याशी शामिल हो चुके हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि कांग्रेस असम के लिए अब तक 92 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। वैसे असम में कांग्रेस नीत महागठबंधन में एआइयूडीएफ, बीपीएफ, माकपा, भाकपा और आंचलिक गण मोर्चा शामिल हुए हैं।

इसके अलावा प्रदेश की 126 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 27 मार्च, एक और 6 अप्रैल को मतदान होने के बारे में कहा गया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि पुडुचेरी विधानसभा के लिए घोषित कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी का नाम शामिल नहीं है। जी दरअसल कांग्रेस 30 सदस्यों वाली विधानसभा के चुनाव में 15 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और इसकी सहयोगी द्रमुक 13 और भाकपा एवं वीसीके पार्टी एक-एक सीट पर चुनाव लड़ने वाली है।

बात करें केरल विधानसभा चुनाव के बारे में तो इसके लिए कांग्रेस छह और उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। वैसे इससे पहले पार्टी ने बीते रविवार को केरल विधानसभा चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। वहीँ पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को पुथुपल्ली सीट से जबकि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला को हरिपद सीट से मैदान में उतारा है।

वृद्ध के बाद अब 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए होगा कोरोना वैक्सीन का परिक्षण

पति से अलग हुईं सुजैन खान की बहन फराह खान अली

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -