ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर झारखंड में घमासान, राजद-कांग्रेस ने मरांडी पर बोला हमला

रांची: झारखंड में राजद ने बाबूलाल मरांडी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, जब मरांडी विपक्ष में थे और भाजपा का शासन था, तब वे कहां गए थे. उस वक़्त तो बड़े पैमाने पर ट्रांसफर पोस्टिंग हुआ करती थी  ये तो सरकारी प्रक्रिया के तहत होता है. राजद ने कहा कि खनन की जहां तक बात है, भाजपा निजी कंपनियों को देने के लिए उतावली है. भाजपा अपने करीबियों को बालू और खदान का काम देना चाहती है, उसको गरीब जनता से कोई वास्ता नहीं है.

कांग्रेस मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि एक ओर भाजपा के लोग कहते हैं काम नहीं हो रहा फिर काम गिनाना आरंभ कर देते हैं. ट्रांसफर पोस्टिंग तीन वर्षों में होती है, वक़्त पर नहीं होगा तो भी कहेगें. पदाधिकारी तीन वर्षों से जमे हुए हैं. नियमानुसार ट्रांसफर मना नहीं है. उद्योग क्या बनेगा, इसका मैं ख़ारिज करता हूं. कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि बाबूलाल घटनोत्तर स्वीकृति लेकर नेता विधायक दल बने हैं.

राजीव ने कहा कि विधानसभा स्पीकर उस पर कानूनी सलाह ले रहे हैं, उनके हिस्से कोई काम नहीं है. ऐसे में व्यक्ति के मन मे नकारात्मक विचार आता है. मेरी उन्हें सलाह है कि सकारात्मक सोचें. सरकार अच्छा काम कर रही है. देश दुनिया ने झारखंड के काम की प्रशंसा की है. वहीं, झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि पहली दफा एक सरकार के सात माह गुजरने पर कोई आरोप नहीं लगा सकता है. एक छटाक कोयला की चोरी नहीं हुई है. यदि इल्जाम लगाते हैं तो प्रमाण देना होगा. 

नितीश सरकार पर राजद का निशाना, कहा- कोरोना की वजह से जाएगी NDA

US राष्ट्रपति चुनाव: कमला हैरिस के उम्मीदवार बनते ही बरसा धन, 24 घंटों में मिला 2 अरब का चंदा

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में इन फैसलों पर लगी मुहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -