बिहार में  24  -25  जून को होगा राष्ट्रीय जलवायु परिवर्तन सम्मेलन
बिहार में 24 -25 जून को होगा राष्ट्रीय जलवायु परिवर्तन सम्मेलन
Share:

पटना : बिहार में आगामी 24-25 जून को राष्ट्रीय स्तर का जलवायु परिवर्तन पर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुआ कहा कि यह आयोजन बिहार में पहली बार हो रहा है.

इस बारे में जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 24 और 25 जून को पटना के ज्ञान भवन में यह सम्मेलन आयोजित होगा जिसमें केन्द्र सरकार सहित पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, झारखण्ड, असम, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों के पर्यावरण एवं वन विभाग के मंत्री, अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञ, नीति निर्धारक, अधिकारी और अन्य लोग सम्मिलित होंगे.बिहार में पहली बार यह सम्मेलन हो रहा है .जिसमें  पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन से संबंधित लगभग 100 राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञ और किसान भी अपने विचारों एवं अनुभवों को साझा करेंगे.

उल्लेखनीय है कि सुशिल मोदी ने कहा कि इस सम्मेलन में पूर्वी भारत के राज्यों में जलवायु परिवर्तन से जुड़े मुद्दों पर परिचर्चा और वैचारिक आदान प्रदान होगा. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे और भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री हर्षवर्द्धन विशिष्ट अतिथि होंगे.सम्मेलन में पूर्वी भारत के अनेक मंत्री, अधिकारी और विशेषज्ञ भी इस आयोजन में शामिल होंगे.

यह भी देखें

मोदी का लालू पर तंज, जो योग नहीं करते इलाज कराने मुंबई जाते है

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कई विषयों पर अपनी बात रखी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -