कम्प्यूटर करता है इन नामो से नफरत
कम्प्यूटर करता है इन नामो से नफरत
Share:

कभी कभी आपका नाम भी आपके लिए मुसीबत बन सकता है. कम्प्यूटर ऐसा कर सकता है वह आपके नाम को आपका सिर दर्द बन सकता है. कुछ नाम ऐसे होते है जो कम्प्यूटर को अच्छे नहीं लगते है और वह उन्हें रिजेक्ट कर देता है. कुछ ऐसे नाम है जिन्हे कम्प्यूटर ने लेने से मना कर दिया है. लोगो ने अपने नाम को भी बदला है फिर भी कम्प्यूटर ने उनके नाम को एक्सेप्ट नहीं किया है.

अमरीका की जेनिफर नल

यह शख्स जब भी कम्प्यूटर पर अपना टिकट बुक करने के लिए अपना नाम डालती है तो कम्प्यूटर इसे नाम के साथ सरनेम के लिए भी बोलता है. और जब वह अपना सरनेम डालती है तो कम्प्यूटर उनके नाम को एक्सेप्ट ही नहीं करता है. कम्प्यूटर में जेनिफर का सरनेम 'Null' रखा गया है इसलिए कम्प्यूटर उनके सरनेम को एक्सेप्ट नहीं करता है.

अमरीका के हवाई की जेनिस

जेनिस के सरनेम में भी 36 अक्षर थे. उनका नाम भी किसी सरकारी वेबसाइट या प्राइवेट वेबसाइट में नहीं लिया जाता था. कम्प्यूटर की भाषा में सरनेम नहीं होना एक बेहद गैरमामूली मामला माना जाता है.

पैट्रिक मैकेंजी

पैट्रिक मैकेंजी ने कहा है कि ऐसे मामलो के लिए कोई भी अलग से कम्प्यूटर तैयार नहीं करता है. कम्यूटर सिस्टम तो अपडेट होते रहते है पर उनके नाम की यह समस्या दूर नहीं होती है. जापान में रहने वाले पैट्रिक मैकेंजी भी इस परेशानी से लड़ रहे है. उनका सरनेम 8 अक्षर का है उन्हें अपना नाम उल्टा करके लिखना पड़ता है. वे अपना नाम मैकेंजी पी. करके लिखते है. इस परेशानी का हल अभी खोजा जा रहा है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -