प्रधानमंत्री के खिलाफ सामने आया तिरंगे के अपमान का मामला

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरोपों से घिर गए हैं। दरअसल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित किए गए कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है। इस मामले में पुडुचेरी पुलिस को एक दलित सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत प्राप्त हुई है। मामले को लेकर कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगे का उपयोग अपना मुंह पोंछने के लिए किया था। यह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बताया जा रहा है। हालांकि इस मामले में यह कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान नहीं किया था। मामले में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की तस्वीर वाॅट्सएप पर शेयर की गई है। जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की बात की है।

दरअसल योग करते समय वे बीच - बीच में तिरंगे से मुंह पोंछ रहे हैं वहीं तिरंगे का एक हिस्सा फर्श छूते हुए नज़र आ रहा है। हालांकि मामले को लेकर यह कहा जा रहा है कि जो तीन रंगों वाला कपड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लपेट रखा है उसमें अशोक चक्र कहीं भी नहीं बना है ऐसे में वह तिरंगा है लेकिन राष्ट्रीय ध्वज नहीं है।

दरअसल तीन रंगों वाला दुपट्टा तो इसे कहा जा सकता है लेकिन इसे राष्ट्रध्वज कहना ठीक नहीं है और ऐसे में उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं। दूसरी ओर पुलिस द्वारा कहा गया है कि फिलहाल मामला सामने आया है और इसकी जांच की जा रही है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -