राम मंदिर पर किया विवादित पोस्ट ! कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की बेटी पर FIR दर्ज
राम मंदिर पर किया विवादित पोस्ट ! कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की बेटी पर FIR दर्ज
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की बेटी सुरन्या अय्यर को 20 जनवरी को अपने सोशल मीडिया पोस्ट के लिए सुप्रीम कोर्ट के वकील और भाजपा नेता अजय अग्रवाल द्वारा दायर शिकायत का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' की आलोचना की थी। 

दिल्ली के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शनिवार को दर्ज की गई शिकायत में सुरन्या अय्यर पर मंदिर में राम लला के प्रतिष्ठा समारोह के खिलाफ विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर "आपत्तिजनक टिप्पणी" करने का आरोप लगाया गया है। अग्रवाल ने अधिकारियों से आईपीसी की धारा 153-ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए) और अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया। 19 जनवरी को, सुरन्या अय्यर ने फेसबुक पर हिंदू धर्म और राष्ट्रवाद के नाम पर की गई कार्रवाइयों के खिलाफ "भारत के मुसलमानों" की दुर्दशा के समर्थन में 22 जनवरी से तीन दिवसीय उपवास करने की घोषणा की थी।

उनकी पोस्ट ने विवाद खड़ा कर दिया, जिसके बाद दिल्ली के जंगपुरा के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) ने मणिशंकर अय्यर और उनकी बेटी को एक विस्तृत पत्र लिखा, जिसमें कथित तौर पर शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के कारण उनसे कॉलोनी छोड़ने का आग्रह किया गया। जवाब में, सुरन्या अय्यर ने एक फेसबुक वीडियो में दावा किया कि संबंधित RWA उनकी कॉलोनी से जुड़ी नहीं थी। उनके पिता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने भी राम मंदिर उद्घाटन की आलोचना की, उन्होंने सुझाव दिया कि प्रतिष्ठा समारोह में चार शंकराचार्यों की अनुपस्थिति प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए महंगी साबित होगी। RWA ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता से उनकी बेटी के बयानों की निंदा करने का आह्वान किया, और इस बात पर जोर दिया कि यह कॉलोनी और पूरे समाज के लिए अच्छा नहीं है।

मुसेवाला हत्याकांड में पुलिस का एक्शन जारी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का छोटा मणि गिरफ्तार

भारतीय CAPF में पाकिस्तानियों की नियुक्ति? भर्ती फर्जीवाड़े की जांच के चलते बंगाल में CBI की रेड

'औरंगजेब ने ही मथुरा में कृष्ण जन्मस्थान को ध्वस्त किया था..', ASI ने 1920 का रिकॉर्ड निकालकर दी जानकारी, हिन्दू पक्ष को मिला बड़ा सबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -